गुजरात, एमपी, हरियाणा की तर्ज पर सुधरेगी की यूपी की बिजली व्यवस्था, राज्यों में भेजी गई टीम

0
220

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने प्रदेश की बिजली व्यवस्था को गुजरात, मध्य प्रदेश और हरियाणा की तर्ज पर बेहतर बनाने के प्रयास शुरू किए हैं। बिजली कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों की टीमों को इन तीनों राज्यों के अग्रणी वितरण निगमों के बेहतर कार्यों का अध्ययन करने के लिए भेजा गया है।
तीनों टीमें 25 अगस्त तक इन राज्यों में हो रहे अच्छे कार्यों का अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट पावर कारपोरेशन प्रबंधन को सौंपेंगी। दरअसल, पावर फायनेंस कारपोरेशन की रेटिंग में गुजरात, मध्य प्रदेश और हरियाणा की बिजली कंपनियों ने मीटरिंग, बिलिंग, कलेक्शन एवं वितरण में अग्रणी स्थान हासिल किया है।
पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डा. आशीष गोयल ने बताया कि कारपोरेशन की वितरण कंपनियों द्वारा मीटरिंग, बिलिंग, कलेक्शन एवं वितरण के कार्यों में सुधार के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। गुजरात, मध्य प्रदेश तथा हरियाणा में मीटरिंग, बिलिंग, कलेक्शन एवं वितरण से संबंधित कार्यों का अध्ययन करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की तीन टीमों का गठन किया गया है।
केस्को के प्रबंध निदेशक सैमुअल पाल के नेतृत्व में नौ सदस्यीय टीम गुजरात भेजी गई है। इसी तरह मध्यांचल डिस्काम के निदेशक वाणिज्य योगेश कुमार के नेतृत्व में आठ सदस्यीय टीम मध्य प्रदेश और पूर्वांचल डिस्काम के निदेशक वाणिज्य राजेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में हरियाणा भेजी गई है।
ये टीमें वहां किए जा रहे अच्छे कार्यों का बारीकी से अध्ययन करेगी और भ्रमण के उपरांत प्रत्येक टीम अपना अपनी प्रस्तुति एक सप्ताह में पावर कारपोरेशन को देगी।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here