पीएम मोदी का मेट्रो प्रेम-read full story

0
196

पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल के साथ अचानक मेट्रो के सफर पर पहुंच गए. दोनों नेताओं ने मंडी हाउस से अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन तक की यात्रा साथ में की. इसके बाद पीएम मोदी और मैलकम टर्नबुल अक्षरधाम मंदिर भी गए. मेट्रो की यात्रा के दौरान दोनों नेता बहुत ही सहज और बातचीत करते हुए दिखे. यह पहला मौका नहीं है जब पीएम मोदी ने सबको चौंकाते हुए मेट्रो की यात्रा की है. आइए हम आपको बताते हैं कि इससे पहले कब-कब पीएम ने मेट्रो की यात्रा की है.

एयरपोर्ट लिंक रूट का इस्तेमाल करते हुए पहुंचे थे द्वारका
यह पहला मौका था जब मोदी ने पीएम बनने के बाद मेट्रो से यात्रा की थी. इस यात्रा के दौरान उनके साथ कोई विदेशी मेहमान नहीं था. 25 अप्रैल 2015 की बात है. प्रधानमंत्री मोदी को नेशनल इंटेलिजेंस एजेंसी के एक समारोह में शामिल होना था. उन्होंने एयरपोर्ट लाइन पर धौलाकुआं से द्वारका तक मेट्रो में सफर किया. दिल्ली मेट्रो में प्रधानमंत्री का ये पहला सफर था. सफर के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करके दिल्ली मेट्रो को शुक्रिया कहा था.

मेट्रो से फरीदाबाद का सफर
फरीदाबाद को मेट्रो की सौगात मिलने वाली थी. पीएम मोदी को इसका उद्घाटन करना था. खबर थी कि पीएम दिल्ली से हवाई मार्ग से फरीदाबाद पहुंचेंगे लेकिन पीएम ने मेट्रो ली. पीएम जनपथ मेट्रो स्टेशन से सवार होकर फरीदाबाद के बाटा चौक पहुंचे. सितंबर 2015 की इस यात्रा में पीएम मेट्रो में आम लोगों के साफ सेल्फी खिंचवाते और बातचीत करते हुए दिखे.

फ्रेंच राष्ट्रपति के साथ यात्रा
25 जनवरी 2016 को गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि फ्रांस के राष्ट्रपति ओलांद ने मेट्रो की सवारी की. वे दिल्ली से गुड़गांव गए. इससे पूर्व दोनों ने हैदराबाद हाउस में मुलाकात की थी और 13 समझौतों पर हस्ताक्षर किए.

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here