Thursday, May 2, 2024
spot_img
HomeMarqueeएएनएम कार्यकत्रियों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

एएनएम कार्यकत्रियों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

join us-9918956492—————

एएनएम कार्यकत्रियों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

नारी सशक्तिकरण जिंदाबाद, हम सब एक है, जब तक मांग हो रही न पूरी मांगों को लेकर बैठे रहेंगे, नारेबाजी के साथ सैकड़ों एएनएम महिला कार्यकत्रियों ने हजरतगंज चौराहा जांम कर मानों पर बैठी। उनकी मांग यह रही कि उन्हें स्थायी नौकरी का दर्जा दिया जाए।


आप को बता दे कि पिछले दिनों से लगातार एएनएम कार्यकत्री महिलाएं जगह जगह पर अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में लखनऊ हजरगंज चौराहा पर मंगलवार को सैकड़ों महिलाएं इकट्ठा होकर सड़क जाम कर मानों पर बैठी रही।


हालांकि उपद्रवी महिलाओं को देख पुलिस प्रशासन को भगाने के लिए हथकंडा अपनाना पड़ा। यहा तक की प्रदर्शन में मौजूद महिलाओं को कैद करने के लिए भी कोशिश की लेकिन अन्ततः महिलाएं प्रदर्शन करती रही। जिससे प्रदर्शन में मौजूद कार्यकत्री कुछ समय बाद शांत तो हो गई लेकिन हजरतगंज ट्रैफिक पर इकट्ठा होकर विरोध प्रदर्शन करती रही।


प्रदर्शन में मौजूद राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की प्रदेश अध्यक्ष पिंकी सरकार ने बताया कि हम एएनएम महिला कार्यकत्री पिछले कई महीनों से अपनी मांगों को लेकर कही प्रशासन को ग्यापन तो कहीं वर्तमान सरकार से स्थायी रुप से होने की मांग कर रहे हैं लेकिन वर्तमान सरकार हम महिलाओं की एक भी नहीं सुनी जा रही है।
परिषद की प्रदेश अध्यक्ष पिंकी ने अपनी मांगों को लेकर बताया कि यूपी में कार्यरत सभी संविदा एएनएम को स्थायी पदों पर नियमित किया जाय एवं भविष्य में सीधे स्थायी पदों पर भर्ती की जाए।
परिवार कल्याण में संविदा एएनएम को स्थायी एएनएम के समान वेतन एवं भत्ते दिये जाए।
सभी संविदा एएनएम को सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार “समान कार्य के लिए समान वेतन “का नियुक्ति के समय से भुगतान किया जाए।

सतीश संगम की रिपोर्ट————–

https://www.youtube.com/watch?v=5_-byR-rYEE


अवधनामा के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडियो के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular