सरकार रेलवे में सुधार और आधुनिकीकरण के लिए खर्च करेगी इतने लाख करोड़ रूपये

0
141
JOIN US-9918956492————————————————————–
अपने व्हाट्सप्प ग्रुप में 9918956492 को जोड़े——————————————— 
केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार वर्तमान वित्त वर्ष में रेलवे में सुधार और आधुनिकीकरण के लिए 1.20 लाख करोड़ रुपए खर्च कर रही है. अगले साल इस पर और भी अधिक राशि खर्च की जाएगी. लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान अंजू बाला के प्रश्न के उत्तर में पीयूष गोयल ने कहा कि 2009 से 2014 के बीच प्रति वर्ष औसतन 46 हजार करोड़ रुपए खर्च किए गए. इस साल सरकार रेलवे में सुधार और आधुनिकीकरण के लिए 1.20 लाख करोड़ रुपए की राशि आवंटित की जाएगी.

रेलवे की सुरक्षा पर है जोर
पीयूष गोयल ने कहा कि कोहरे की समस्या से निपटने और सुरक्षा बढ़ाने के लिए भारतीय रेल अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने कहा कि रेलवे में सुधार और विकास के लिए पहले के सालों में जितना निवेश होना चाहिए था वो नहीं हुआ.

ट्रेन किराए पर क्या कहा
ट्रेन किरायों की फ्लेक्सी दर के संदर्भ में रेल मंत्री ने कहा कि फ्लेक्सी दर के शुरू होने से यात्रियों की संख्या में कमी नहीं आई है. इससे किराए में बढ़ोतरी हुई है तो ऑफ सीजन में किराए में कमी भी हुई है.

https://www.youtube.com/watch?v=eBIyfSqbc0o


अवधनामा के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडियो के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here