Sunday, May 12, 2024
spot_img
HomeMuslim Worldसऊदी पत्रकार जमाल की गुमशुदगी का रहस्य

सऊदी पत्रकार जमाल की गुमशुदगी का रहस्य


सऊदी अरब के बादशाह सलमान और शाही खानदान के सख्त आलोचक के रूप में प्रसिद्ध पत्रकार जमाल खाशोगगी की इस्तांबुल में मौजूद सऊदी दूतवास में कथित रूप से हत्या के मामले में क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने बड़ा फैसला किया है.

मोहम्मद बिन सलमान ने तुर्की के अधिकारीयों को अमरीकी अखबार दी वाशिंगटन के प्रतिष्ठ पत्रकार जमाल की छान बीन करने और सऊदी दूतवास में प्रवेश की अनुमति दे दी है. लेकिन सवाल ये है कि छानबीन के लिए अनुमति पहले क्यों नहीं दी गयी.

उन्होने कहा, परिसर संप्रभु क्षेत्र हैं, लेकिन हम उन्हें प्रवेश करने और खोज करने और जो भी करना चाहते हैं, करने की अनुमति देंगे।

तुर्की अधिकारियों का आरोप है कि कि जमाल खाशोगी की इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में ”पूर्व नियोजित तरीके से हत्या कर दी गई. इस मामले के कारणवश दोनों मुस्लिम देशो में नोक झोक शुरू हो गयी है.

मीडिया जानकारी के अनुसार पिछले साल से अमेरिका में आत्म निर्वासन में रह रहे खशोगी तुर्की में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास जाने के बाद बीते मंगलवार को लापता हो गये थे. अखबार के संपादकीय पृष्ठ के संपादक फ्रेड हियात ने एक बयान में कहा, ‘अगर जमाल की हत्या की खबरें सही हैं, तो यह सरासर गलत कृत्य है’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular