Sunday, May 5, 2024
spot_img
HomeMarqueeयूपी सरकार की दूसरा बजट पर जनता की पोल 

यूपी सरकार की दूसरा बजट पर जनता की पोल 

यूपी सरकार की दूसरा बजट पर जनता की पोल 
प्रदेश में नवनिर्वाचित भाजपा की योगी सरकार ने दूसरा बजट पेश किया है। जिसमें पहला बजट 3.84 लाख करोड़ रुपए का पेश किया था तो वही सत्र 2018 -19 का दूसरा बजट 4 लाख 28 हजार 384 करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान किया है जिसको लेकर हम राजधानी लखनऊ के आम जनता से यह सवाल  किया कि क्या आप इस बजट पर अपनी सहमति जताएंगे या फिर बजट को लेकर आप का विचार क्या है। तो किसी ने यूपी सरकार के दूसरा बजट पर सहमति जताई तो किसी ने कहा यह सरकार बहकावे की सरकार है जो विकास को लेकर बजट पेश करेंगी पर विकास के नाम पर जनता को मुर्ख बनाएंगी। ऐसी बातों के साथ हम आम जनता से हर एक मुद्दे पर बात की तो चलिए जानते है किसने क्या कहा। 
योगी की गण से आये अंकित बताते है कि यूपी सरकार ने   राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के तहत  167 करोड़ रुपये का बजट पेश किये है पर क्या इस इतने पैंसे देने के बाद गांव की शिक्षा व्यवस्था ठीक हो सकती है। पहले तो प्राथमिक विद्ययालयों में अच्छी शिक्षा मिल भी जाती थी पर अब वह भी परिवेट संस्थानों ने खत्म कर दिया है।
वही सुनीता ने महिला सुरक्षा को लेकर बताती है कि  इस बजट में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कोई प्रावधान नहीं है। जिसके की प्रदेश में इतनी व्यवस्था को लेन के बाद भी महिला सुरक्षित नहीं है।
प्रदेश में युवा रोजगार के संदर्भ  में पेश की गयी मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के लिए 100 करोड़ रुपय पर युवा बताए है कि शायद अब युवा बेरोजगार नहीं रहेंगे साथ साथ सरकार शिक्षा व्यवस्था पर भी अमल कर रही है।
——————————————————————————————————————–
9918956492 को अपने मोबाइल में avadhnama news के नाम से सेव करे और अपना नाम जिला हमे व्हाट्सएप्प करें 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular