Thursday, May 2, 2024
spot_img
HomeMarqueeबीएचयू छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज को लेकर एलयू छात्राओं ने किया प्रदर्शन

बीएचयू छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज को लेकर एलयू छात्राओं ने किया प्रदर्शन

SATEESH SANGAM 

बीएचयू छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज को लेकर एलयू छात्राओं ने किया प्रदर्शन

पिछले दिनों सुरक्षा की मांग कर रही बीएचयू की छात्राओं पर आधी रात को बर्बर लाठीचार्ज करवाने वाली बीएचयू व राज्य सरकार के खिलाफ रविवार को लखनऊ विश्वविद्यालय की छात्राओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

अपने सम्मान और सुरक्षा की मांग कर रही बीएचयू छात्राओं पर शनिवार रात को बर्बर लाठीचार्ज कराया गया। जिसके विरोध में रविवार को लखनऊ जीपीओ के गांधी प्रतिमा पर लखनऊ विश्वविद्यालय के सैकड़ों छात्र छात्राओं ने जमकर हंगामा और विरोध प्रदर्शन किया।
आप को बता दे कि पिछले दिनों बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से छात्राओं पर छेड़छाड़ का मामला सामने आया। जहा पर विश्वविद्यालय परिषद के ही छात्रों द्वारा छेड़छाड़ करने की बात सामने आई। जिसको लेकर बीएचयू की छात्राओं ने प्रशासन से सुरक्षा की मांग की पर जब बीएचयू प्रशासन ने ऐसी बातों के बाद सुरक्षा देने से इनकार कर दिया। तो आक्रोशित बीएचयू की छात्राओं ने विश्वविद्यालय गेट नंबर 1 पर विरोध प्रदर्शन करने लगी जिसे देख विश्वविद्यालय प्रशासन ने बीते रात लाठीचार्ज करवा दिया। जहां पर कई छात्राओं को गंभीर चोटें भी आई। जिसके बाद रविवार को सैकड़ों एलयू की छात्र छात्राओं ने मिलकर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन में मौजूद लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रा पूजा शुक्ला ने बताया कि जहां पर लड़कियों को आदर्श भारतीय हिंदू नारी बनाने की ट्रेनिंग दी जा रही है। वही महिलाओं पर जमकर उत्पीड़न किया जा रहा है।  जहां लडकियों को लेकर सुरक्षा की इंतजाम किया जा रहा है वहीं उससे ज्यादा लड़कियों पर अत्याचार किया जा रहा है  आगे बताया कि जेएनयू में बीते वर्ष जब यौन उत्पीड़न के खिलाफ छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन किया तो विश्वविद्यालय में बने इंसाफ के लिए लड़कियों की कमेटी को भंग कर दिया गया ताकि बाद में ऐसी शर्मनाक घटनाओं को केंद्र सरकार दवा सके। उन्होंने बताया कि जहां पर बेटी बचाओ बचाओ बेटी पढ़ाओ का जुमला उछालने वाले प्रधानमंत्री दो दिनों से बनारस में मौजूद रहे वहि उनके संसदीय क्षेत्र में हो रहे सैकड़ों महिलाओं पर इस तरह के अत्याचार हो रहा है लेकिन प्रधानमंत्री उसपर ध्यान नहीं दे रहे बल्कि अपनी रणनीति को और तेज करने में लगे है। अगर इसी तरह महिलाओं का शोषण हो रहेगा तो एक दिन ऐसा भी आएगा जहाँ पर महिला को बाहर निकलना मुश्किल हो जाएगा।

https://www.youtube.com/watch?v=5_-byR-rYEE


अवध न्यूज़ के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडिओ के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular