Friday, May 3, 2024
spot_img
HomeMarqueeप्रदेश में कानून का राज स्थापित करने में असफल प्रदेश सरकार-राष्ट्रिय लोक...

प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने में असफल प्रदेश सरकार-राष्ट्रिय लोक दल

BRIJENDRA BAHADUR MAURYA……………….
प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने में असफल प्रदेश सरकार-राष्ट्रिय लोक दल
लखनऊ । मथुरा सर्राफा काण्ड को लेकर योगी सरकार चौतरफा घिरती नज़र आ रही है । व्यापारियों के साथ साथ राजनैतिक दलों ने भी कानून व्यवस्था के नाम पर योगी सरकार को आड़े हाथों ले रखा है ।
राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद ने प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में शुक्रवार को कहा कि प्रदेश सरकार की कार्यशैली को देखते हुये यह निष्चित हो गया है कि प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने में वर्तमान सरकार पूर्णतः असफल है और भविष्य में भी इस बात की आशंका बलवती होती जा रही है कि प्रदेश में आम आदमी की सुरक्षा नहीं हो सकेगी और आम जीवन सामान्य नहीं हो पायेगा। प्रदेश में चारो तरफ हत्या, लूट बलात्कार के साथ साथ साइबर अपराधों की बाढ़ सी आ गयी है और सरकार के नुमाईदें केवल यह कहकर छुटकारा पा लेते हैं कि अपराधियों का स्थान जेल में होगा। जबकि सरकार का ऐसा कोई कदम सामने नहीं आ रहा है। मथुरा की लूट और सर्राफा व्यवसायी हत्याकाण्ड से इस बात का प्रमाण मिलता है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था सरकार के हाथ में न होकर करके अपराधियों के हाथ में है। क्योंकि सरकार के आई0ए0एस0 और आई0पी0एस0 झाडू लगाकर फोटो खिचाने का काम कर रहे है जबकि इनका काम कानून व्यवस्था स्थापित करना है। आम जन जीवन की धारणा है कि भाजपा सरकार व्यापारियों की सरकार है जब इस सरकार में व्यापारी ही सुरक्षित नहीं है तो आम जनता का भयभीत होना स्वाभाविक है।
आज सर्राफा एसोसिएशन के प्रान्तीय महामंत्री रवीन्द्र नाथ रस्तोगी द्वारा घोषित सर्राफा व्यापारियों के प्रदेश बंद को पूर्ण समर्थन राष्ट्रीय लोकदल द्वारा राजधानी लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में दिया गया और उन्हें आष्वासन दिया गया कि राष्ट्रीय लोकदल उनकी इस लड़ाई में हर कदम पर व्यापारी भाइयों के साथ है।
प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था से क्षुब्ध होकर धर्म निरपेक्ष मूल्यों के महत्व को देखते हुये समतावादी रिपब्लिकन पार्टी ने धमेन्द्र सिंह यादव के माध्यम से राष्ट्रीय लोकदल में विलय का अनुरोध किया है जिसे राष्ट्रीय लोकदल ने सहर्ष स्वीकार कर लिया है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular