अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा का राष्ट्रीय सम्मेलन 2 सितम्बर को लखनऊ में

0
86

BRIJENDRA BAHADUR MAURYA —————
2 सितम्बर को लखनऊ में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा का राष्ट्रीय सम्मेलन
लखनऊ। राजधानी के अमीनाबाद क्षेत्र स्थित सेन्ट्रल होटल में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के सभी पदाधिकारी 2 सितम्बर को एक साथ बैठकर क्षत्रिय स्वाभिमान की मुहिम को तेज करने पर विचार -विमर्श करेंगे। क्षत्रिय समाज के इस राष्ट्रीय समागम की सभी तैयारियां तेजी से पूरी की जा रही हैं। इस क्षत्रिय सम्मेलन के संदर्भ में जानकारी देने के लिये एक परिचयात्मक प्रेसवार्ता का आयोजन बुधवार को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की प्रदेश कार्यकारिणी द्वारा किया गया। सम्मेलन के महत्व पर जानकारी देते हुए महासभा के प्रांतीय अध्यक्ष डाॅ0 सुरेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि महाराणा प्रताप के जन्म दिवस को पूरे देश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किये जाने की मांग के साथ ही क्षत्रियों के स्वाभिमान और उनके जातीय गौरव को आगे बढ़ाने की विभिन्न योेजनाओं पर इस सम्मेलन में विचार किया जायेगा।


महासभा के प्रांतीय महामंत्री देवी बख्श सिंह एडवोकेट ने पत्रकारों को जानकारी दी कि अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के इस राष्ट्रीय सम्मेलन में महासभा के संरक्षक डाॅ0 देवी सिंह शेखावत नयी दिल्ली से पधारेंगे। इसके साथ ही महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमर सिंह भदौरिया तथा राष्ट्रीय महामंत्री, सहित अनेक राष्ट्रीय पदाधिकारी भाग लेंगे तथा राष्ट्रीय स्तर पर क्षत्रियों की सामाजिक उपादेयता पर विचार-विमर्श होगा। इस पूरे सम्मेलन को भारत के क्षत्रिय समाज के गौरव का सम्मेलन बताते हुए श्री सिंह ने कहा कि महासभा की प्रदेश कार्यकारिणी सहित सभी जिला समितियों के पदाधिकारी सम्मेलन को सफल बनाने में जी जान से जुटे हैं। इस पत्रकार वार्ता में राष्ट्रीय बैठक पर जानकारी देते हुए बताया गया कि अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा जातीय आधार पर आरक्षण को समाप्त करने और आर्थिक आधार पर आरक्षण दिये जाने की मांग रखने जा रही है। जिसके साथ ही महाराणा प्रताप की जयंती 9 मई को सार्वजनिक अवकाश बनाने तथा क्षत्रिय अधिकारियों और कर्मचारियों के जातीय उत्पीड़न की घटनाओं पर अपना आंदोलन तेज करेगी। विधवा विवाह को प्रोत्साहन और दहेज प्रथा को पूर्णतः समाप्त करने जैसी सामाजिक गतिविधियों के साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर क्षत्रिय समाज को एक मंच पर लाने का प्रयास भी तेज किया जायेगा, जिसके लिये उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित होने जा रहा राष्ट्रीय क्षत्रिय समाज एक महत्वपूर्ण आयोजन सिद्ध होगा।

https://www.youtube.com/watch?v=w6cdBpoBLvo


अवध न्यूज़ के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडिओ के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadh news सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है 
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here