Home EPaper Urdu EPaper Hindi Urdu Daily News National Uttar Pradesh Special Report Editorial Muharram Entertainment Health Support Avadhnama

अमेरिका में इमरान खान की इंटरनेशनल बेइज्जती

ads

अमेरिका पहुंचे पाक पीएम इमरान खान को बार-बार बेइज्जती का सामना करना पड़ रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात में इमरान खान ने जमकर कश्मीर का रोना रोया लेकिन अमेरिका से कोई हमदर्दी मिलने की जगह डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया के सामने ही पाक पीएम इमरान खान की इंटनेशनल बेइज्जती कर दी।

दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान जब एक प्रेस कॉफेंस को संबोधित कर रहे थे तो पत्रकारों ने एक के बाद कश्मीर मुद्दे से जुड़े सवाल राष्ट्रपति ट्रंप से पूछना शुरु कर दिया।

पहले तो अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पाकिस्तानी मीडिया के कश्मीर से जुड़े सवालों का जवाब दिया लेकिन जब एक पत्रकार ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले के बाद वहां के हालात और मानवाधिकार को लेकर सवाल किया तो राष्ट्रपति ट्रंप ने नाराजगी जाहिर करते हुए उलटे पाक पीएम इमरान खान से सवाल पूछ लिया कि ऐसे रिपोर्टर कहां से ले आते हैं? राष्ट्रपति ट्रंप का यह सवाल सुनकर इमरान खान शार्मिंदा हो गए और खिसियाते हुए नजर आए।

इसे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही एक रिपोर्टर के कश्मीर के बारे में सवाल पर राष्ट्रपति ट्रंप ने उससे पूछा कि क्या वह पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा है।

कॉन्फ्रेंस के दौरान इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति के सामने कश्मीर का रोना रोते हुए कहा कि उनको वहां पर दखल देना चाहिए। जिस पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने साफ कर दिया कि बिना भारत की सहमति के वह हस्तक्षेप नहीं करेंगे। इतना ही नहीं ट्रंप ने इमरान के सामने पीएम मोदी की जमकर तारीफ कर दी जिसको सुनकर इमरान खान के चेहरे का रंग उड़ सा गया।

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के मोदी सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान दुनिया के हर मंच पर इस मुद्दें को उठाने की कोशिश कर रहा है लेकिन हर बार उसको मुंह की खानी पड़ रही है। पिछले दिनों पीओके के दौरे पर पहुंचे पाक इमरान खान ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि वह यूएन में इस मुद्दें को जोर शोर से उठाएंगे लेकिन यूएन में भाषण दिए जाने से पहले ही इमरान खान की एक बार फिर इंटनेशनल बेइज्जती हो गई।

ads

Leave a Comment

ads

You may like

Hot Videos
ads
In the news
post-image
Marquee Slider Special Report World

जर्मन राष्ट्रपति ने अमरीका की ज़बरदस्त निंदा की

जर्मनी के राष्ट्रपति ने बर्लिन दीवार गिराने की तीसवीं सालगिरह के अवसर पर अमरीका की मनमानियों की आलोचना की है।फ्रांक वाल्टर एश्टाइन मायर ने इस अवसर पर अपने भाषण...
post-image
Marquee Slider Special Report World

मिलेनी जोरजियाड्स: मुसलमान बनने के बाद मेरे नए जीवन में खुशियां आईं

हालिया वर्षों में इस्लाम की तरफ़ उन्मुख होकर मुसलमान होने वालों में से एक, फ़्रांसीसी सिंगर और रैपर Milanie Georgiades “मिलेनी जोरजियाड्स” भी हैं जिनका स्टेज नाम Diam’s “डिएम्स”...
Load More
ads