Friday, April 26, 2024
spot_img
HomeMarqueeस्वास्थय केंद्र का ऐसा हाल की विधायक को आया गुस्सा और फिर...

स्वास्थय केंद्र का ऐसा हाल की विधायक को आया गुस्सा और फिर ये—–

JOIN US 9918956492—————
BRIJENDRA BAHADUR MAURYA=======

विधायक ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण 
ओटी, दवाई, पीने का पानी और शौचालय में खामियां देख भड़के 

लखनऊ । बीजेपी विधायक डा0 नीरज बोरा मंगलवार को अचानक निरीक्षण करने अलीगंज स्थित नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। अस्पताल में गंदगी देख विधायक डा0 बोरा ने अधीक्षिका डा0 अनुपम कटियार को जमकर फटकार लगाई और तत्काल अस्पताल की बदहाली को जल्द से जल्द दुरुस्त करने का निर्देश जारी किया और साथ ही मरीजों को सुविधायें उपलब्ध कराने के सख्त निर्देश भी दिये।
अलीगंज स्थित नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सुबह 9 बजे जब उत्तर विधानसभा लखनऊ विधायक डा0 नीरज बोरा निरीक्षण के लिए पहुंचे तो पूरे अस्पताल स्टाफ में हडकंप मच गया।  डा0 बोरा ने अस्पताल के सभी वार्डों का बारीकी से निरीक्षण किया। विधायक जैसे ही अस्पताल के आॅपरेशन थियेटर कक्ष में पहुंचे तो वहां जगह जगह पड़ी धूल को देखकर भडक गए। उन्होंने मौके पर मौजूद मुख्य चिकित्साधिकारी जी0सी बाजपेयी से कहा कि अस्पताल की हालत बद से बदतर है और इसमें तुरन्त सुधार करने किया जाए। निरीक्षण के दौरान विधायक डा0 बोरा ने पाया कि अस्पताल में इमरजेंसी दवाएं उपलब्ध नहीं हैं। दवाओं के लिए मरीजों को इधर-उधर भटकना पड़ता है। डा0 बोरा ने मौके पर उपस्थित डा0 जी0सी0 बाजपेयी को तुरंत दवाएं उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान डा0 बोरा ने पाया कि पूरे अस्पताल परिसर में पीने के पानी की कोई उचित व्यवस्था नहीं है। अस्पताल परिसर में पानी के लिए एक ही हैंडपंप है। वह भी कई महीनों से बंद पडा है। पीने के पानी के लिए एक वाटर कूलर की व्यवस्था है लेकिन वह भी काम नहीं कर रहा है। मरीजों एवं तीमारदारों ने बताया कि हमें पानी की व्यवस्था अस्पताल परिसर के बाहर से करनी पड़ती है। जिसमें हमें काफी असुविधा होती है। निरीक्षण के दौरान डा0 बोरा ने अस्पताल के शौचालयों की साफ-सफाई की व्यवस्था को देखा। गंदे पड़े शौचालयों को देखकर डा0 बोरा भड़क गए तथा उपस्थित अस्पताल कर्मचारियों को भी खूब खरी खोटी सुनाई। शौचालयों की जीर्णशीर्ण व्यवस्था, गंदगी व दीवारों पर लटक रहे जालों को देख तुरंत अधीक्षिका डा0 अनुपम कटियार को फटकारते हुये शौचालयों की व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिये। 
डा0 बोरा ने अस्पताल परिसर के सभी वार्डों का बड़ी बारीकी से निरीक्षण किया। लेबर रुम में घुसते ही गंदगी को देख मौके पर उपस्थित सफाईकर्मी से पूछा कि सफाई कब होती है। तो सफाईकर्मी ने जवाब दिया कि सफाई नियमित होती है। इस पर डा0 बोरा ने वार्ड में व्याप्त गंदगी को सफाईकर्मी को दिखाते हुये कहा कि नियमित सफाई होने पर इतनी व्यापक गंदगी क्यों है। अस्पताल परिसर के लैब कक्ष में अप्रषिक्षित कर्मी के मौजूद होने पर डा0 बोरा आक्रोषित हुये और उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को चिकित्सालय में स्वीकृत पदों के अनुरुप प्रशिक्षित लैब टेक्नीशियन, समुचित चिकित्सक एवं अन्य स्टाफ को शीघ्र उपलब्ध किए जाने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान भाजपा नगर उपाध्यक्ष विवेक सिंह तोमर, लवकुश त्रिवेदी, अवधेष गौतम, डा0 संदीप अग्रवाल, सतीष वर्मा, शैलेन्द्र राजपूत, अरविन्द शुक्ला, पुत्तन आदि मौजूद रहे। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular