Friday, April 26, 2024
spot_img
HomeMarqueeपति को फंसाने के लिए पहली पत्नी लगा रही गलत आरोप

पति को फंसाने के लिए पहली पत्नी लगा रही गलत आरोप

पति को फंसाने के लिए पहली पत्नी लगा रही गलत आरोप
आये दिन अधिकारियों को झूठी शिकायत करने का लगाया अरोप
पहली पत्नी अपने पति पर कराया चुकी है जानलेवा हमला
पीडित पति ने कहा तलाक के बाद ही की है उसने दूसरी शादी, दिखाये सबूत
पीडित पति सलमान खान
कानपुर महानगर।  एक मुस्लिम महिला समीना शब्बीर पुत्री शब्बीद हुसैन निवासिनी 88/305 की रहने वाली है वह अपने पति पर बिना तलाक लिए दूसरी शादी का आरोप लगाती है और भारतीय कानून के तहत अपनी ही पति की सरकारी शिक्षक की नौकरी के खिलाफ कई बार शिकायत भी कर चुकी है। दूसरी तरफ पति का कहना है कि वह अपनी पहली पत्नी समीना से स्वयं त्रस्त है। उसने मुस्लिम शरियत से समीना से ससुराल और मायके के लोगों के सामने तलाक लेने के बाद दूसरी शादी की है। फिलहाल एक तरफ पहली पत्नी शबीना अपने को पीडित बता रही है तो दूसरी तरफ पति अपनी पूर्व पत्नी पर उसे प्रताडित करने का आरोप लगा रहा है।
96/21 बी सिददीक मियां का हाता कर्नेलगंज, कानपुर निवासी फरदीन खान उर्फ सलमान खान पुत्र मो0 रईस खान ने बताया कि उसकी पहली पत्नी जिसे वह तलाक दे चुका है वह उनकी जिन्दगी में जहर घोलने का काम कर रही है। सलमान ने बताया कि वह एक शिक्षक है तथा समीना शब्बीर के साथ उसकी शादी 2011 में हुई थी। बताया कि जब वह अपनी ड्यूटी पर गया था तो एक दिन उसकी पत्नी समीना बिना बताये अटैची में कपडे रखकर व रूपया पैसा लेकर अपने मायके चली गयी थी, कई बार बुलाने पर भी बिदा नही हुई, बल्कि अपशब्दो का प्रयोग व झूठे मुकदमे में पति को फंसाया। जब पति ने विदाई हेतु परिवार न्यायालय का सहारा लिया तो समीना वहां भी उपस्थित नही हुई। बताया कि उसकी पत्नी समीना उसके साथ रहना ही नही चाहती। न्यायालय से मुकदमा भी चल रहा है। समीना ने बीएसए कार्यालय में भी प्रदर्शन किया और अधिकारियों को झूठी शिकायते भी की। बताया कि उसका और उसकी पत्नी के विवाद के निस्तारण के लिए ससुराल तथा मायके वालो के कुछ लोगो द्वारा सुलह-समझौता के लिए बैठक की गयी जिसमें दोनो पक्षो से 50 से अधिक लोग थे लेकिन उसकी पत्नी पति के साथ रहने को राजी नही थी। कहा कि पत्नि समीना को समझाने की कोशिश की गयी कि उसके द्वारा दायर मुकदमों को समाप्त कर अपना सुखमय जीवन अपने पति के साथ व्यतीत करे लेकिन पत्नी नही मानी। उसने समझौते से मना कर दिया। जब बात नही बनी तो सभी लोगो की मौजूदगी में मुस्लिम शरियत के हिसाब से समीना को तलाक दे दिया, जिसे समीना ने सबके सामने कबूल किया। ऐसे मेरा और समीना का रिश्ता समाप्त हो गया। समीना ने स्वयं लिखकर दिया कि उसने अपने पति से बगैर पूंछे गहने, कार, कपडे व जेवर लेकर चली गयी थी। पति ने बताया कि उसकी पत्नी चालक किस्म की है और अब उससे गुजारा-भत्ता वसूल करना चाहती है। इस लिए उसने मुकदमा दायर कर रखा है और आये दिन अधिकारियों से शिकायत कर उसे परेशान करती है जब कि जांच अधिकारियों को सभी प्रकार से कागजों के आधार पर संतुष्ट कर दिया गया है। बताया कि उसकी पत्नी ने ही उसपर जान लेवा हमला भी करवाया था, जिसमें वह किसी प्रकार बच गया। अब पत्नी उसकी नौकरी लेना चाहती है या फिर मोटी रकम वसूल करना चाहती है।
शिक्षक पर गोली से हो चुका जनलेवा हमला
सिददीक का हाता कर्नलगंज निवासी मो0 सलमान ने बतााया कि वह ककवन ब्लाक के नंदा निवादा प्राथमिक विधालय में शिक्षक है तथा विधालय जाते समय विधालय से पांच सौमीटर पहले बाक सवान बदमाशो ने उनपर पीछे से गोली चला दी। गोली लगने से वह गिर गये जिसके बाद बदमाशो ने उनपर चाकू से हमला कर दिया। पास खेतो में काम कर रहे लोगो के आने पर हमलावर भाग निकले तथा पुलिस ने उन्हे इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया था। सलमान ने कहा कि यह हमला उसकी पहली पत्नी समीना शब्बीर ने ही कराया था। शिक्षक सलामन ने बताया कि कानपुर बीएसए कार्यालय में भी पूर्व पत्नी शबीना शब्बीर ने सास जमाल फतिमा व एक अन्य युवक के साथ उनके ऊपर हमला किया था तब उसने गोविन्द नगर थाने में उसकी शिकायत की थी।
तलाक लेने के बाद की थी दूसरी शादी
सलमान ने बताया कि जब उसकी पहली पत्नी उसके साथ रहने को तैयार नही हुई तथा उसका रवैया नही सुधरा तो ससुराल तथा मायके वाले के सामने कोई रास्ता न निकलने पर मुस्लिम शरियत से समीना से तलाक लिया गया और उसके बाद ककवन ब्लाक के अतावा प्राथमिक विधालय में पढाने वाली शिक्षिका राबिया से उन्होने दूसरा निकाह कर लिया। उसने बताया कि समीना शब्बीर तथा उसकी मां उसपर 15 लाख रू0 देने का दबाव बना रही है।
सर्वोत्तम तिवारी की रिपोर्ट 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular