Friday, April 26, 2024
spot_img
HomeMarqueeए.ऍफ़.टी.बार एसोसिएशन ने किया ‘मेजर ध्यान चंद भारत-रत्न संघर्ष-समिति’ का गठन: विजय...

ए.ऍफ़.टी.बार एसोसिएशन ने किया ‘मेजर ध्यान चंद भारत-रत्न संघर्ष-समिति’ का गठन: विजय कुमार पाण्डेय

ए.ऍफ़.टी.बार एसोसिएशन ने किया ‘मेजर ध्यान चंद भारत-रत्न संघर्ष-समिति’ का गठन: विजय कुमार पाण्डेय
  

        विदित हो कि 12 जून 2017 को आहूत की गई ए.ऍफ़.टी. बार एसोसिएशन की आपात मीटिंग में तय हुआ था कि बार हाकी के जादूगर, भारतीय हाकी के पितामह और वर्तमान हाकी प्रेमियों के प्रणेता मेजर ध्यान चंद को भारत-रत्न प्रदान कराने के लिए हर सम्भव प्रयास करेगी क्योंकि, बार इस बिंदु पर एकमत थी कि राष्ट्रीय खेल हाकी में ओलम्पिक स्वर्ण-पदक सहित कई पदक दिलाने वाले को भारत-रत्न से विभूषित किया जाना बहुत ही आवश्यक है क्योंकि, जनभावना इसके पक्ष में है.

आज 24 जून को बार की बैठक इस मुद्दे पर बुलाई गयी की ‘मेजर ध्यान चंद भारत-रत्न संघर्ष-समिति’ इस मुद्दे पर रणनीति बनाकर संघर्ष आगे बढ़ाएगी, जिसके अध्यक्ष पंकज कुमार शुक्ला, सदस्य रोहित कुमार एवं शैलेन्द्र कुमार सिंह चुने गये, बार के जनरल सेक्रेटरी विजय कुमार पाण्डेय ने बताया कि यह संघर्ष समिति विभिन्न बिन्दुओं पर गम्भीरता से विचार करके आगे कदम उठाएगी यदि समिति को किसी भी स्तर पर मदद की आवश्यकता महसूस होती है तो बार इनको सहयोग करेगी, उन्होंने कहा हमारी बार का मकसद है कि ध्यान चंद को भारत-रत्न प्रदान करके सम्मानित किया जाना अतिआवश्यक है.

पूर्व जनरल सेक्रेटरी डी.एस. तिवारी ने कहा कि विश्व में भारतीय राष्ट्रीय खेल का झंडा बुलंद करने वाली सख्सियत की उपेक्षा को अब हम और आगे नहीं खींच सकते थे इसलिए आज हमे संघर्ष-समिति के माध्यम से इस आवाज को बुलंद करने के आवश्यकता महसूस हुई और हमारी बार इस समिति के दिशा-निर्देशों पर मजबूती के साथ खड़ी है और हम अपने संघर्ष को ध्यान चंद को भारत-रत्न मिलने तक जारी रखेंगे.

पूर्व कोषाध्यक्ष आर.चन्द्रा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि अब हमारी बार इस मांग जोरदार ढंग से उठाएगी, मीटिंग में अनुराग मिश्रा, पारिजात बेलोरा, श्रीमती कविता मिश्रा, सुश्री कविता सिंह वी.पी.पाण्डेय, डी.के.पाण्डेय, डा.आशीष अस्थाना, आशीष कुमार सिंह, सूर्य भान सिंह, जे.एन.राय और आर.एन.त्रिपाठी उपस्थित थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular