मणिपुर के मुख्यमंत्री आज अमित शाह से करेंगे मुलाकात

0
167

अशांत राज्य में मौजूदा स्थिति पर होगी चर्चा

नई दिल्ली। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह आज शाम को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। इस दौरान अशांत राज्य में मौजूदा स्थिति पर चर्चा होगी। साथ ही सीएम बीरेन गृह मंत्री को मणिपुर की मौजूदा स्थिति और पूर्वोत्तर राज्य में सामान्य स्थिति वापस लाने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में भी जानकारी देंगे।
मणिपुर की राजनीतिक स्थिति पर भी होगी बातचीत
सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान भाजपा की मणिपुर इकाई की प्रमुख ए शारदा देवी के मुख्यमंत्री के साथ रहने की संभावना है। इस बैठक में मणिपुर की राजनीतिक स्थिति पर भी चर्चा की जाएगी।
राज्य के मानसून सत्र से पहले होगी बैठक
यह बैठक 29 अगस्त को मणिपुर विधानसभा के एक दिवसीय मानसून सत्र से पहले होगी। आपको बता दें कि 21 अगस्त को सदन की बैठक नहीं हो पाने के बाद राज्य कैबिनेट को दूसरी बार विधानसभा सत्र बुलाने की तारीख की सिफारिश करनी पड़ी क्योंकि कैबिनेट की पिछली सिफारिश के बावजूद राजभवन द्वारा कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई थी।
कुकी विधायकों ने सत्र में भाग लेने में व्यक्त की थी असमर्थता
इससे पहले राज्य में जातीय हिंसा जारी रहने के कारण सत्तारूढ़ भाजपा सहित दस कुकी विधायकों ने विधानसभा सत्र में भाग लेने में असमर्थता व्यक्त की थी। एक कार्यक्रम में बोलते हुए जहां बुधवार को इंफाल पूर्वी जिले में 300 से अधिक परिवारों को अस्थायी आश्रय गृह सौंपे गए, मुख्यमंत्री ने कहा कि मणिपुर में स्थिति धीरे-धीरे सुधर रही है।
उन्होंने कहा, हमारी पहली प्राथमिकता पहाडिय़ों और घाटी दोनों में प्रभावित लोगों का पुनर्वास करना है। आठ स्थानों पर प्री-फैब्रिकेटेड घर बनाए जा रहे हैं।
बंदूक से हमले होने की आशंका अब खत्म : सीएम
सीएम सिंह ने कहा कि यह आशंका अब खत्म हो गई है कि बंदूक से हमले हो सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा मानना है कि सामान्य स्थिति बहाल हो जाएगी। यह सामूहिक प्रयासों के कारण संभव हुआ है।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here