सीवीओ, कोल इंडिया लिमिटेड ने बुधवार को एनसीएल की निगाही परियोजना का किया दौरा

0
182

अवधनामा संवाददाता

निगाही खदान व 50 मेगावाट सोलर पावर प्लांट का किया मुआयना

सोनभद्र/सिंगरौली  एनसीएल की होल्डिंग कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड के सीवीओ श्री ब्रजेश कुमार त्रिपाठी एनसीएल के दौरे पर हैं। बुधवार को सीवीओ सीआईएल श्री ब्रजेश कुमार त्रिपाठी ने एनसीएल की निगाही परियोजना का दौरा किया ।

उन्होंने निगाही में खदान क्षेत्र का निरीक्षण किया एवं संचालन गतिविधियों को देखा । साथ ही उन्होनें निरंतर कोयला उत्पादन एवं प्रेषण हेतु मानसून तैयारियों विशेषकर सड़कों का जायजा लिया। उन्होनें कोयला उत्पादन हेतु आवश्यक विस्फोटक भंडारण और संचालन से संबंधित अधिकारियों को समय-समय पर उचित प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करते रहने एवं एसओपी के पालन हेतु आह्वान किया।

निगाही के दौरे पर उन्होनें एनसीएल की परियोजना/इकाईयों के अधिकारियों के साथ विस्तारपूर्वक चर्चा की एवं उपस्थित सभी को सतर्कता संबंधी विषयों पर संबोधित कर जागरूक किया।

इस दौरान एनसीएल के निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री जितेंद्र मलिक, सीवीओ, एनसीएल श्री रविंद्र प्रसाद, महाप्रबंधक (निगाही), सतर्कता विभाग के विभागाध्यक्ष एवं अन्य उपस्थित रहे।

निगाही दौरे के दौरान सीवीओ, सीआईएल, एनसीएल के 50 मेगावाट सोलर पावर प्लांट भी गए एवं मुआयना किया । उन्होनें एनसीएल द्वारा नवीकरणीय ऊर्जा की दिशा में उठाए जा रहे कदमों की सराहना की।

बुधवार को सीवीओ सीआईएल श्री ब्रजेश कुमार त्रिपाठी, सीएमडी एनसीएल श्री बी. साईराम, एवं निदेशकमंडल, सीवीओ, एनसीएल के साथ एक बैठक में शामिल हुए । बैठक में एनसीएल के क्षेत्रीय महाप्रबंधक, मुख्यालय के विभागाध्यक्ष भी शामिल हुए। बैठक में कंपनी के कार्यों की विस्तृत रूप रेखा रखी गई एवम् समीक्षा की गई।
बैठक में सीवीओ सीआईएल ने एनसीएल व कोल इंडिया के प्रदर्शन व कार्य संस्कृति की सराहना की।

गौरतलब है कि सीआईएल के सीवीओ श्री ब्रजेश कुमार त्रिपाठी एनसीएल के दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को सुबह सिंगरौली पहुंचे थे। एनसीएल दौरे के पहले दिन श्री त्रिपाठी ने सीईटीआई परिसर स्थित एमडीआई में “खनन कार्यों संबंधी अनुबंध प्रबंधन पर 3 दिवसीय “मैराथन ट्रेनिंग एवं क्षमता निर्माण” प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया था व एनसीएल के सतर्कता विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की थी ।

साथ ही उन्होनें एनसीएल के जयंत स्थित नव निर्मित एफ़एमसी सीएचपी का दौरा किया था एवं व्यू पॉइंट से खदान का भी जायजा लिया था व इस दौरान श्री त्रिपाठी एनसीएल की सतत खनन की दिशा में निर्मित जयंत रोज गार्डन इको पार्क भी गए थे ।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here