गेटवे ऑफ इंडिया पर विश्व डिजिटल डिटॉक्स दिवस समारोह

0
275

 

नई दिल्ली  5 दिसंबर को मुंबई के प्रतिष्ठित गेटवे ऑफ इंडिया के सामने आयोजित विश्व डिजिटल डिटॉक्स दिवस समारोह और पुरस्कार, टेक्नालजी के साथ एक संतुलित संबंध की बचाव करते हैं। महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस, अमृता फड़नवीस, महाराष्ट्र के सांस्कृतिक मामलों के मंत्री सुधीर मुनगंटीवार और महाराष्ट्र की उप मुख्यमंत्री, वेलनेस सेलिब्रिटी रेखा चौधरी जैसी प्रतिष्ठित हस्तियां, फिर से जुड़ने के लिए एक सचेत अलगाव की आवश्यकता पर जोर देती हैं। यह कार्यक्रम अनुरूप अनुभवों के माध्यम से एक स्वस्थ तकनीक-जीवन संतुलन की बचाव करता है और प्रभावशाली प्रतिष्ठित व्यक्तियों की भागीदारी के माध्यम से इसके महत्व को बढ़ाते हुए, डिजिटल डिटॉक्स लैंडस्केप को आकार देने वालों को सम्मानित करते हुए एक पुरस्कार समारोह आयोजित किया है।

मूल रूप से, इस समारोह का उद्देश्य डिजिटल संतुलन के बारे में ग्लोबल बातचीत को बढ़ावा देना है। लीडिंग लोगों पर प्रकाश डालकर और प्रभावशाली हस्तियों को शामिल करके, यह व्यक्तियों और कम्यूनिटी को बेहतर मानसिक कल्याण के लिए स्क्रीन निर्भरता का रीवैल्यूएशन करने के लिए प्रोत्साहित करता है। यह उत्सव एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करता है, जो टेक्नालजी के साथ हमारे संबंधों पर सामूहिक पुनर्विचार का आग्रह करता है, इस प्रतिमान बदलाव को चलाने वालों की उपलब्धियों पर जोर देता है और इसके प्रभाव को बढ़ाने के लिए प्रभावशाली नेताओं से समर्थन मिल रहा है।

65 देशों में “विश्व डिजिटल डिटॉक्स दिवस” का नेतृत्व करने के लिए वेलनेस इंडस्ट्री में प्रसिद्ध डॉ. रेखा चौधरी इस आंदोलन का प्रतीक हैं। वह इस बात पर जोर देती हैं, “सच्चा कल्याण तब शुरू होता है जब हम डिजिटल अव्यवस्था से अलग होना और खुद से दोबारा जुड़ना सीखाते हैं। यह टेक्नालजी को छोड़ने के बारे में नहीं है बल्कि हमारे डिजिटल जीवन और हमारी भलाई के बीच सामंजस्य स्थापित करने के बारे में है।” एमोटिवेशनल स्पीकर, चैरिटी और कल्याण पर्यटन के रूप में उनकी वर्सटाइल भूमिकाएं उनके समग्र विज़न को दर्शाती हैं, जो जीवन को प्रभावित करती हैं और काम्प्रीहेन्सिव सर्च, प्रकाशन और वकालत के माध्यम से भारत की कल्याण विरासत पर प्रकाश डालती हैं। उनके प्रभाव ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त की है, जिससे उन्हें संतुलित कल्याण और सामाजिक परिवर्तन को बढ़ावा देने वाले एक महत्वपूर्ण प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में चिह्नित किया गया है।

गेटवे ऑफ इंडिया की भव्यता के बीच, यह उत्सव डिजिटल दुनिया और समग्र कल्याण के बीच सामंजस्यपूर्ण संतुलन स्थापित करने के सामूहिक संकल्प का प्रतीक है। कार्यक्रम की प्रत्याशा एक स्वस्थ डिजिटल भविष्य की वकालत करने में इसकी भूमिका को रेखांकित करती है, जो सभी को हमारे सामूहिक कल्याण के लिए अधिक जागरूक टेक्नालजी दृष्टिकोण अपनाने के लिए आमंत्रित करती है।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here