*सेंट जेवियर्स मे एवार्ड पाकर खिल उठे नौनिहालों के मुखड़े*

0
116

संवाददाता मोहम्मद नजीब*
————————

*गोरखपुर /*पिपराईच नगर के सिधावल रोड पर स्थित सेंट जेवियर्स हाई स्कूल मे मंगलवार को आयोजित सम्मान समारोह मे एवार्ड पाये बच्चो के चेहरे खिल उठे । अभिभावको ने अपने होनहार को एवार्ड से सम्मानित होते देख तालियो जोरदार स्वागत किया ।


बतौर मुख्य अतिथि समारोह को सम्बोधित करते हुए संस्थान के प्रवन्ध निदेशक आकाश चन्द्रा तथा विशिष्ट अतिथि अंजनी कुमार जायसवाल ने कहा कि विद्यालय एक बागवानी तथा शिक्षक उसके माली । माली चाहे तो रंग बिंरगे सुगंधित फूल ,तथा स्वास्थ्य बर्धक हरे भरे पौधो से बगिया को महका सकता है । केवल पुस्तकीय ज्ञान ही काफी नही है । खेल , प्रतियोगिता , सामाजिक वैज्ञानिक तथा समसामयिक ज्ञान बोध कराना भी शिक्षक की गुरुतर जिम्मेदारी भी है । विभिन्न सोपानो में पहला
स्थान पाने वाले 19 बच्चो के साथ उन सभी को बधाई जो पढ़ाई मे भी सफलता हासिल की है ।
सालाना प्रगति रिपोर्ट के वितरण के बाद एक्स्टरा सर्कुलर एक्टवीज के लिए छात्रों मे अमर सिंह तो छात्रा वर्ग में प्रगति पाण्डेय को, वेस्ट ग्रुमीत्र एवार्ड भुवनेश पाल तथा कु0 कशीष गुप्ता को मिला । पैरेन्ट्स आफ इयर के लिए अनीश पाल ने बाजी मारी । इस तरह कुल उन्नीस बच्चो को अन्य प्रतियोगिता मे पहला स्थान पाने पर एवार्ड देकर संस्था द्वारा सममानित किया गया । समारोह के संचालक विद्यालय के प्रधानाचार्य जगदम्बा त्रिपाठी ने आगतों का स्वागत करते हुए कहा कि हम सभी शिक्षक जन भावनाओं पर खरा उतरने का प्रयास केवल इसलिए नही करते की यह हमारी जिम्मेदारी है । बल्कि शिक्षा दान सबसे बड़ा दान है भावना को जोड़ देने से हम देश को एक कुशल व सशक्त नागरिक देने मे अपना सौभाग्य समझते है ।
समारोह का शुरुआत मां सरस्वती वन्दना से की गयी । इस अवसर पर सहायक निदेशक सौम्या चन्द्रा अभिषेक अखिलेश शिखा संन्तोष विपिन आदि शिक्षक अभिभावक इस समारोह के साक्षी बने ।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here