Sunday, May 12, 2024
spot_img
HomeMarqueeशेरू हत्याकाण्ड का क्राइम ब्रांच ने किया खुलासा

शेरू हत्याकाण्ड का क्राइम ब्रांच ने किया खुलासा

 हमसे जुड़े 9918956492
मुकदमा वादी ने क्राइम ब्रांच टीम पर लगाया निर्दोषो को फर्जी फंसाने का आरोप
टाण्डा अम्बेडकरनगर।हंसवर थाना क्षेत्र के बहुचर्चित शेरू हत्याकाण्ड का फैज़ाबाद क्राइम ब्रांच टीम ने खुलासा करते हुए एक अभियुक्त को आलाकत्ल के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है हालांकि मुकदमा वादी ने जांच टीम पर निर्दोषों को फंसाने का आरोप लगते हुए उच्च अधिकारियों को शिकायत पत्र भेजा है।
     हँसवर थाना क्षेत्र में विगत वर्ष 7/8सितम्बर की रात्रि में शेरू पुत्र अब्दुल मजीद निवासी नसीराबाद के शरीर पर 15 गोलियाँ उतार कर निर्मम हत्या कर दी गई थी जिसपर हंसवर पुलिस ने मृतक के पिता अब्दुल मजीद उर्फ शेर खान की तहरीर पर अपराध संख्या 100/16 पर जुरगाम मेंहदी उनके पुत्र आरिफ व भाई एहतराम मेंहदी तथा सुभनीत यादव के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत कर लिया जिसकी विवेचना फैज़ाबाद क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई। फैज़ाबाद क्राइम ब्रांच के निरीक्षक प्रेम नारायण तिवारी ने बताया कि मृतक शेरू खान मुबारक के लिए काम करता था लेकिन समुचित रुपया ना मिलने के कारण दोनों के बीच मनमुटाव चलने लगा था। शेरू के बागी तेवर को देखते हुए खान मुबारक अपने साथी परवेज़, कमरू व याहिया के साथ मिल कर शेरू की हत्या कर दिया और उसके पिता से गाँव के ही जुरगाम मेंहदी आदि के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करा कर फ़र्ज़ी फंसा दिया। उन्होंने बताया कि विवेचना में काल डिटेल से पता चला कि हत्या के समय आरोपी जुरगाम मेंहदी बस्ती व उनके पुत्र आरिफ लखनऊ में मौजूद थे इसलिए विवेचना में इन्हें निर्दोष पाया गया जबकि शेरू हत्याकांड में वांछित किये गये परवेज पुत्र सुबराती निवासी मखदूम नगर को थिरुआ पल के पास टाण्डा कोतवाल के सहयोग से गिरफ्तार किया गया जिसके पास से आलाकत्ल पिस्टल बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार परवेज़ को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे मंडल कारागार भेज दिया गया है।
      दूसरी तरफ मुकदमा वादी अब्दुल मजीद उर्फ शेर खान ने उच्च अधिकारियों को पत्र लिख कर क्राइम ब्रांच पर आरोप लगाया है कि जांच टीम उनके सहयोगियों को फ़र्ज़ी फंसा रही है जबकि परवेज़ कल तहसील सभागार में आयोजित हँसवर टैक्सी स्टैण्ड की बोली में भाग लेने आया था और पुलिस ने वहीं से उसे उठा कर आरोपी बनाया दिया। हत्याभियुक्त परवेज़ के परिजनों ने कोतवाली पहुंच कर हंगामा भी किया और आरोप लगाया कि जांच टीम विपक्षियों से मिलकर गलत ढंग से हत्या का खुलासा कर रही है। मुकदमा वादी ने कहा कि शेरू हत्या कांड का खुलासा ना करने पर मुख्यमंत्री आवास के सामने 20 अप्रैल को आत्मदाय करने की धमकी के बाद पुलिस व जांच टीम ने जल्दबाजी में निर्दोष लोगों को फँसाने का काम किया है।
      बहरहाल पुलिस ने शेरू हत्याकाण्ड का खुलासा करते हुए एक आरोपी को आलाकत्ल के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और उक्त मुकदमा में वांछित किए गए अभियुक्तों की तलाश तेज़ कर दी है। हत्या के खुलासे में कितनी दम है अब ये न्यायालय के फैसले के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular