Sunday, April 28, 2024
spot_img
HomeMarqueeमजनुओं की होगी पहले काउंसलिंग, दुबारा उनका पता होगा जेल: आई जी...

मजनुओं की होगी पहले काउंसलिंग, दुबारा उनका पता होगा जेल: आई जी ज़ोन एन रविंदर

वाराणसी से रविंद्रनाथ सिंह की रिपोर्टवाराणसी मंडल के प्रत्येक जिले में गठित होगा एंटी रोमियो सेल

स्कूल, कालेज, बाजारों    विशेष चौकसी, मजनुओं का नाम पता होगा थानों में दर्ज़
वाराणसी। यूपी में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के शपथ ग्रहण करते ही उनके एजेंडे में जो योजनाएं है।उन पर अब तेजी से कार्य होता दिखेगा। जिसके क्रम में एक अहम योजना है महिला सुरक्षा।प्रदेश में महिलाएं भयमुक्त होकर स्कूल, कालेज, बाजार आये जाये इसके लिए प्रशासन ने एक बार फिर अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है।

आई जी जोन वाराणसी एन रविंदर ने बातचीत में बताया कि मंडल के हर जिले में एंटी रोमियो सेल का गठन किया गया है।जिसमे महिला पुलिस भी शामिल रहेगी।वो महिलाओं को छेड़ने और कमेंट करने वाले मजनुओं को हवालात में भेजने का कार्य करेगी।
आई जी डॉ एन रविंदर ने कहा कि जिलों में एस एस पी के निर्देशन में सीओ अपने सर्किल के आस पास जितने भी स्कूल कालेज, मॉल , मार्केट है। वहा थानों व एंटी रोमियो टीम के साथ चक्रमण करते रहेंगे।कोई भी मजनू किसी भी महिला या युवती को परेशान या उनके साथ अभद्रता करते हुए पकड़ा गया तो तत्काल टीम उसे अपनी गिरफ्त में ले लेगी।उसके बाद उसे थाने लाकर पुलिस उसकी काउंसलिंग करेगी अपने तरीके से।उसके परिवार के लोगों को थाने बुलाकर उसकी हरकत से वाकिफ कराया जायेगा।उसका नाम पता सब बाकायदा थाने के रजिस्टर में दर्ज होगा।अगर उसके बाद भी वह दुबारा इस तरह की किसी हरकत में पकड़ा जाता है तो फिर उसके साथ किसी तरह की रियायत न कर सीधे जेल भेज दिया जायेगा।इस तरह की हरकत करने वाले अब सुधर जायें। साथ ही महिलाएं अमन चैन से बाजार आदि जगहों पर निश्चिंत होकर आ जा सकती हैं फिलहाल पुलिस ने नई सरकार बदलने के साथ ही कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular