Saturday, May 4, 2024
spot_img
HomeMarqueeपॉलीथिन मुक्त अभियान के तहत हॉस्टलर को मिलेगा थाली और ग्लास -डॉ पवन...

पॉलीथिन मुक्त अभियान के तहत हॉस्टलर को मिलेगा थाली और ग्लास -डॉ पवन कुमार

लखनऊ। देश में बढ़ते प्रदुषण व पर्यावरण बचाव के लिए प्रदेश सरकार ने 50 माइक्रोन से कम पॉलीथिन के उत्पादन और उसके सामग्री की बिक्री पर रोक लगा दी है। ऐसे में प्रदेश भर पॉलीथिन बैन करने का अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत अम्बेडकर विश्वविद्यालय में पॉलीथिन व प्रदूषित करने वाले पदार्थों पर रोक लगाने को लेकर अभियान चलाया गया।
 
बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय ” अशोका छात्रवास ” के वॉर्डन पवन कुमार चौरसिया ने एनएसएस के बैनर तले प्लास्टिक मुक्त विश्वहिद्यालय अभियान चलाया।  अभियान को लेकर पवन चौरसिया ने बताया कि देश में बढ़ते प्रदूषण  रोकथाम के लिए प्लास्टिक जैसे पदार्थो पर बैन लगाना अच्छा कदम है।  प्रदेश सरकार के इस निर्णय का हम समर्थन करते है साथ ही विश्वविद्यालय और मेस में पर्यावरण को हानि पहुंचाने वाले पदार्थों का प्रयोग नहीं करने की भी अपील करते है।
उन्होंने आगे कहा कि विश्वविद्यालय परिसर के अशोका छात्रवास में नए सेशन से सभी रूम में एक-एक थाली और ग्लास देने का प्रावधान है।  जिससे की मेस में खाने वाले छात्र खुद की थाली और ग्लास ले जाया करेंगे। उन्होंने कहा कि इस प्रावधान से मेस में गंदगी और प्लास्टिक से बने पदार्थो का प्रयोग न के बराबर होगा।जिससे कि पर्यावरण व मेस को सुरक्षित रखा जा सके।इस अभियान में छात्रवास के स्टॉपर अज़हर ,शैलेन्द्र , संजय के साथ ही विश्विद्यालय के छात्रगण व कर्मचारी भी मौजूद रहे। 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular