Sunday, April 28, 2024
spot_img
HomeMarqueeपिछली सरकार काम कम दिखावा ज्यादा की है -डिप्टी सीएम 

पिछली सरकार काम कम दिखावा ज्यादा की है -डिप्टी सीएम 

लखनऊ। प्रदेश उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के शिलान्यास को लेकर अखिलेश यादव के बयान का पलटवार करते हुए कहा कि पिछली सरकार ने भूमि अधिग्रहण तक नहीं किया था उन्होंने जनता को सिर्फ मुर्ख बनाया है, पिछली सरकार ने काम करने कही ज्यादा दिखावा की है। 
पीएम मोदी आजमगढ़ से 340 किलोमीटर लम्बे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करने वाले है इस बीच दोनों दलों में बयानवाजी और परियोजना को नाम देने का घमासान शुरू हो गया है।इसी कड़ी में एक तरफ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तो यही दूसरी तरफ प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने प्रेस वार्ता करते हुए एक दूसरे पर हमलावर हुए।   
उप मुख्यमंत्री ने सपा सरकार पर जमकर हमला बोला कहा कि मोदी और योगी सरकार पूर्वांचल के विकास की योजनाएं बनाकर उन्हें तेजी से लागू करने में जुटी हुई है। जिससे की समाजवादी परेशान नजर दिख रही है। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण से आसपास के क्षेत्रों में उद्योग-धंधे को बढ़ावा मिलेगा साथ ही रिवहन को नई रफ्तार मिलेगी।  
आगे कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने सिर्फ 20 फीसदी जमीन अधिग्रहण पर एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास और टेंडर कर जनता को छला था पूर्वांचल के विकास को लेकर पिछली सरकारें बिल्कुल भी गंभीर नहीं थीं उनका काम सिर्फ पत्थर लगाना ही था।  
 
पूर्वांचल एक्सप्रेस वे प्रदेश के सबसे अधिक पिछड़े इलाके में विकास को रफ्तार देगा.यह एक्सप्रेस वे पूर्वांचल में रहने वाले लोगों की जिंदगी का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित होने जा रहा है। केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास’ की सोच को लेकर आगे बढ़ रही है. इसलिए प्रदेश के हर क्षेत्र की विशेषताओं को ध्यान में रखते हुए योजनाएं लागू की जा रही हैं।
 
आप को बता दे पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे की कुल लंबाई 340.824 किमी, भूमि सहित कुल लागत 23349 करोड़ रुपये होगी और इसका निर्माण 36 माह में पूरा होगा।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular