कांग्रेस ने भी उठाए EVM पर सवाल

0
231

उत्तर प्रदेश चुनाव नतीजों के बाद बीएसपी प्रमुख मायावती और अखिलेश यादव की ओर से ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप के बाद अब कांग्रेस पार्टी भी इस बहस में कूद पड़ी है. दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा है कि एमसीडी चुनाव, ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर के जरिए कराया जाए.
दिल्ली में जल्द ही एमसीडी चुनाव होने वाले हैं ऐसे में कांग्रेस नेता अजय माकन ने ट्वीट कर कहा कि कई लोग ईवीएम से होने वाले चुनाव पर सवाल उठा रहे हैं ऐसे में अरविंद केजरीवाल से अपील है कि वो निष्पक्ष और निर्विवाद चुनाव के लिए बैलेट पेपर के जरिए चुनाव कराएं.

यूपी में करारी हार के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर ईवीएम को ‘मैनेज’ करने का आरोप लगाया था. मायावती ने इसके लिए चुनाव आयोग को एक पत्र भी लिखा था जिसमें उन्होंने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ किए जाने की बात कही और बैलेट पेपर की जरिए चुनाव कराने की अपील की थी. हालांकि चुनाव आयोग ने मायावती के आरोपों को खारिज कर दिया है.
मायावती के बाद सपा नेता अखिलेश यादव ने भी सपा-कांग्रेस गठबंधन की हार के बाद मायावती को आरोपों का समर्थन किया है. अखिलेश ने कहा कि ये केंद्र सरकार और चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है कि वो निष्पक्ष चुनाव कराएं.

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here