एयरफ़ोर्स के विमान के साथ हुआ कुछ ऐसा की

0
147
हमसे जुड़ने के लिए सम्पर्क करे 9918956492——————————- 

राजस्थान के बालेसर में एयरफोर्स का MIG-23 एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है. हादसा गुरुवार दोपहर जोधपुर के पास बालेसर में हुआ. प्लेन का मलबा मिल गया है. प्लेन पूरी तरह जलकर खाक हो गया. राहत की बात ये है कि दोनों पायलट सुरक्षित निकल आए.

बता दें कि मिग विमान भारत को रूस से मिले हैं. भारतीय वायुसेना के बेड़े में मिग-23 और मिग-27 विमान हैं. हालांकि, पिछले कई सालों से मिग विमानों के हादसे अक्सर होते रहना चिंता की बात है. वायुसेना के कई मिग विमान हादसे का शिकार हो चुके हैं

जानें मिग विमान की खासियत

MIG-23 एक लड़ाकू विमान है. जिसे सोवियत संघ में मिकॉयन-गुरेविच डिज़ाइन ब्यूरो द्वारा तैयार किया गया है.  इसकी लंबाई 17 M है. इसका इस्तेमाल ट्रेनिंग से लेकर युद्ध के वक्त भी किया जाता है. मिग का ये विमान राजस्थान में ट्रेनिंग उड़ान पर था. जोधपुर के पास क्रैश हुआ और विमान सीधे आकर जमीन से टकरा गया. हादसे के बाद विमान पूरी तरह जलकर खाक हो गया. हालांकि, दोनों पायलट सुरक्षित निकलने में कामयाब रहे.

 लड़ाकू विमानों के हादसे भारतीय वायुसेना के लिए चिंता का कारण बने हुए हैं. इससे पहले मई में सेना के चीता हेलिकॉप्टर की सियाचिन के पास क्रैश लैंडिंग कराई गई थी.
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here