Friday, May 3, 2024
spot_img
HomeMarqueeऊंचाहार स्थित एनटीपीसी (NTPC) में बड़ा हादसा

ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी (NTPC) में बड़ा हादसा

प्ले स्टोर से डाउनलोड करे AVADHNAMA NEWS APP
JOIN US-9918956492—————

रायबरेली. बुधवार को रायबरेली के ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी (NTPC) में बड़ा हादसा हो गया। एनटीपीसी (National Thermal Power Corporation Limited) की ऊंचाहार इकाई में बॉयलर की पाइप फटने से भीषण आग लग गई। वहीं आग से वहां अफरातफरी मच गई। आग से १५ मजदूरों की मौत हो गई वहीं १०० से अधिक मजदूर इसकी चपेट में आने से झुलस गए हैं। फिलहाल, राहत और बचाव कार्य जारी है। जहां यह हादसा हुआ है उस यूनिट में 1500 मजदूर काम करते हैं।


जानकारी के अनुसार यह हादसा NTPC Unchahar की 500 मेगावाट की छठी यूनिट में हुआ है। इस हादसे में 25 लोगों को एनटीपीसी अस्पताल में भर्ती कराकर उपचार कराया जा रहा है। शेष घायलों को निकाला जा रहा है और निकट के अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। अधिकारियों ने यूनिट को सील कर दिया है। वहां किसी को जाने की अनुमति नहीं है। अभी तक १५ मजदूरों के शवों को निकाला जा चुका है, लेकिन अभी इनके मरने पुष्टि नहीं हो सकी है। सूत्रों की मानें तो मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।


फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। अभी तक छह शव निकाले जा चुके हैं। वहीं घायलों की संख्या चालीस से अधिक होने का अनुमान है। हादसे की गंभीरता मो देखते हुए ऊंचाहार सीएचसी से लेकर जिला अस्पताल तक को अलर्ट कर दिया गया है और एंबुलेंस घटना स्थल पर बुला ली गई हैं। सभी चिकित्सकों और पैरा मेडिकल स्टाफ को आपातकालीन ड्यूटी पर बुला लिया गया है। अस्पताल के बाहर और भीतर पीडि़तों के परिजनों की भीड़ है।


जानकारी के अनुसार यह हादसा एनटीपीसी ऊंचाहार की 500 मेगावाट की छठी यूनिट में हुआ है। इस हादसे में 25 लोगों को एनटीपीसी अस्पताल में भर्ती कराकर उपचार कराया जा रहा है। शेष घायलों को निकाला जा रहा है और निकट के अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। अधिकारियों ने यूनिट को सील कर दिया है। वहां किसी को जाने की अनुमति नहीं है। अभी तक १५ मजदूरों के शवों को निकाला जा चुका है, लेकिन अभी इनके मरने पुष्टि नहीं हो सकी है। सूत्रों की मानें तो मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

https://www.youtube.com/watch?v=ij2i2REOvGo&t=27s


अवधनामा के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडियो के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular