Thursday, May 9, 2024
spot_img
HomeNationalआतंकियों की फायरिंग पर शुरू हुई मुठभेड़ -------

आतंकियों की फायरिंग पर शुरू हुई मुठभेड़ ——-

join us -9918956492————–
कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन लगातार जारी है. पजलपोरा, काकापोरा, हाजिन पीर के बाद अब बिजबेहड़ा में सेना ने आतंकियों को घेरा है. सुरक्षा बलों को मिली जानकारी के आधार पर आर्मी की आरआर टीम और जम्मू कश्मीर पुलिस की एसओजी टीम ने बिजबेहड़ा जिले के मरहमा में बागपोरा और मैगरेपोरा इलाके को घेर लिया है.

पुलिस के मुताबिक सुरक्षा बलों ने गुरुवार की सुबह इन इलाकों को खाली करा लिया. साथ ही आतंकियों की खोज में सर्च अभियान शुरू किया गया है. सुरक्षा बलों को जानकारी मिली है कि आतंकी इन गांवों में छिपे हुए हैं.

बता दें कि लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू के मारे जाने के बाद बिजबेहड़ा में ही पिछले हफ्ते आतंकियों ने तीन बार सुरक्षा बलों पर हमला किया था.

इस बीच काकपोरा में सेना के ऑपरेशन के दौरान एक नागरिक की मौत हो गई है, जिसकी पहचान 22 साल के युवा तौसीफ अहमद के रूप में हुई है.

अब तक 5 आतंकी ढेर
दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में 6 घंटे से ज्यादा समय तक चली मुठभेड़ में सेना ने लश्कर ए तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया है. इससे पहले सेना ने उत्तरी कश्मीर के एक इलाके में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया था. पिछले चौबीस घंटे में सेना ने पांच आतंकियों को मार गिराया है.

पुलवामा के काकापोरा इलाके में बुधवार की शाम कोसुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुड़भेड़ शुरू हुई. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों के पास इनपुट था कि लश्कर के तीन आतंकी सघन आबादी वाले इलाके के एक घर में छिपे हुए हैं.

ऑपरेशन के बाद घर को आग के हवाले कर जमीदोंज कर दिया गया. तीनों आतंकियों का शव बरामद कर लिया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि भीड़ ने सुरक्षाबलों का अभियान से ध्यान भटकाने के लिए उन पर पथराव किया.

एक हफ्ते में लश्कर के 6 काडर ढेर
तीनों आतंकियों की पहचान शारिक, माजिद मीर और इरशाद अहमद के रूप में हुई है. माजिद लश्कर से जुड़ा था और कई मासूम नागरिकों की हत्या में शामिल था. एक हफ्ते के दरम्यान सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में लश्कर के 6 काडर को ढेर किया है. मुठभेड़ स्थल से सुरक्षा बलों को एके-47 राइफल और पिस्टल मिली है.

पल्लनवाला में घुसपैठ की कोशिश नाकाम

दूसरी ओर सेना ने जम्मू जिले के पल्लनवाला सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों की घुसपैठ की एक कोशिश नाकाम कर दी है. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एलओसी पर तैनात सतर्क सैनिकों ने बुधवार को पल्लनवाला सेक्टर में कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी. हमारे सैनिकों ने उन पर गोलीबारी की, इसके जवाब में दूसरी ओर से भी गोलीबारी हुई और फिर वे नियंत्रण रेखा के पार भाग गए.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलवामा में सुरक्षा बलों का यह पहला सफल ऑपरेशन है. अधिकारी ने बताया कि पुलवामा आतंकियों का गढ़ है. यहां उनका एक मजबूत नेटवर्क है और ग्राउंड लेवल पर भी उनके लोग सक्रिय है.

मट्टू के मारे जाने के बाद लश्कर को बड़ा झटका
लश्कर के कमांडर जुनैद मट्टू के मारे जाने के बाद लश्कर ए तैयबा के लिए सेना का यह ऑपरेशन बड़ा झटका है. मट्टू को सेना ने 17 जून को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के अर्विन गांव में मार गिराया था.

उत्तरी कश्मीर में हिज्बुल के आतंकी ढेर
इससे पहले सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के एक इलाके में एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को बुधवार को मार गिराया. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, उत्तरी कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए.

मारे गए आतंकवादियों की पहचान इंद्रगाम निवासी बासित अहमद मीर और बरत सोपोर के गुलजार अहमद के तौर पर हुई है. अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने मंगलवार की रात इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था.

आतंकियों की फायरिंग पर शुरू हुई मुठभेड़
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि रात को खोजबीन अभियान रोक दिया गया था लेकिन सुरक्षा बलों ने इलाके को घेरा रखा ताकि आतंकवादी वहां से भाग न पाएं. उन्होंने बताया कि अभियान सुबह फिर शुरू किया गया और वहां छिपे हुए आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने के बाद एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हो गई.

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से दो एके राइफल, पांच एके मैगजीन, एके राइफल की 124 गोलियां, एक हथगोला और एक थैला बरामद किया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular