Sunday, April 28, 2024
spot_img
HomeMarqueeअतिक्रमण से बिगड़ी बेलौहा चौराहे की सूरत

अतिक्रमण से बिगड़ी बेलौहा चौराहे की सूरत

join us 9918956492
अतिक्रमण से बिगड़ी बेलौहा चौराहे की सूरत

क्रसार-वाहनों के बीच सड़क पर चलने को मजबूर राहगीर
अशोक त्रिपाठी
अवधनामा ब्यूरो

सिद्धार्थनगर बांसी ,खेसरहा ब्लाक के बेलौहा चौरहा इस समय अतिक्रमणकारियों के निगाह पर है।विकास की ओर तेजी से अग्रसर हो रहे  चौराहे की सूरत अब इनसे बिगड रही है।
बांसी -गोरखपुर मुख्य मार्ग तक इनका कब्जा होने से पटरी का अस्तित्व ही समाप्त हो गया है। नतीजतन लोगों को अक्सर जाम की समस्या से जूझते हैं। मरवटिया मोड से लेकर दलदला पुल तक लगभग 1 किमी सड़क के दोनों तरफ की पटरियो पर दुकानदारों ने कब्जा जमा लिया है। इससे पुलिस वालों की मोटी कमाई हो जाती है। 20 से 50 रुपए प्रति  दुकानदारों से  लिया जाता है जिससे  अतिक्रमणकारियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है। कहीं कुछ बचा तो प्राइवेट वाहन के कब्जे में है। खलीलाबाद से गोरखपुर की मुख्य मार्ग होने के कारण प्रतिदिन भारी व हल्के वाहन की मिलाकर एक हजार से अधिक वाहनों का आवागमन होता है।चौराहे पर पहुंचते ही बहनों की पहिया जाम हो जाती है और दोनों को छोर पर लंबी कतार लग जाती है।चौराहे पर स्थित स्टेट बैंक पर आने वाले उपभोक्ता भी अपनी साइकिल को बैंक के सामने सड़क तक लगा देते है, जिससे यहां अक्सर जाम लगा रहता है।
बोले ग्रामीण- प्रधान राजेन्द्र यादव का कहना है कि अतिक्रमण  हटाओ अभियान गंवई चौराहा तक पहुंचाना चाहिए बासी गोरखपुर रोड  बेलौहा चौराहा  धीरे-धीरे विकासित ही होता जा रहा है। फुटपाथ पर दुकान से राहगीर सड़क पर मजबूरन चलते है ।संजीव कुमार  का कहना है  की बाजार के दिन तो यहां घंटों जाम लगता है और पुलिस को खुद हटकान  होना पड़ता है।सड़क तक दुकान लगायज लोगो के कारण वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद हो जाता है। बावजूद प्रशासन का फुटपाथ खाली न  करवाना उसकी उदासीनता को दर्शाता है ।प्रधान  सतीश धर द्विवेदी  का कहना है कि अतिक्रमण हटवाने अभियान के पक्षधर है। इनका कहना है कि सड़क किनारे बसे लोग यदि पटेरियो पर से अतिक्रमण हटा ले तो उसकी जगह हो जाएगी सब्जी चाट व ठेला वाले सड़क की जगह फुटपाथ पर अपना रोजगार कर सकें। सतेन्द्र त्रिपाठी का कहना है पटेरिया से लेकर सड़क तक दुकानों से सजाने में हमें लोगों की  दुकान पर ग्राहक को पहुंचने की काफी मशक्कत करना पड़ता है। बाजार के दिन बाकी दुकानदार की बिक्री तो बढ़ जाती है पर हम नुकसान मे ही रहते है।
इस संबंध में थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार राय  का कहना है कि  चौराहा पर अतिक्रमण की गिरफ्तमें है इसकी जानकारी हमें है जल्द ही अब  अभियान चलाकर सड़क की पटरी से खाली कराया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular