किसान मसीहा चरण सिंह की नीतियों को जन जन तक पहुंचाने का संकल्प

0
131
लखनऊ। आज राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश मुख्यालय पर जिलाध्यक्षों और जिलाप्रभारियों की बैठक प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी। जिसके मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी थे। बैठक में महानगर अध्यक्षों, मण्डल अध्यक्षों, तथा जोनल अध्यक्षों ने भाग लिया। पार्टी संगठन को बूथस्तर तक तैयार करने एवं किसान मसीहा चरण सिंह की नीतियों को जन जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया गया। बैठक में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे, राष्ट्रीय सचिव शैलेन्द्र यादव एवं युवा रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चै0 वसीम राजा मौजूद थे।
बैठक में तय हुआ कि आगामी 3 मई को बिजली की बढी दरों के विरूद्व जिला मुख्यालयों पर पार्टी संगठन के पदाधिकारी एवं जिलाध्यक्ष धरना प्रदर्षन करके जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल महोदय को ज्ञापन दिया जायेगा। 3 मई के पष्चात 1 माह तक महानगरों एवं कस्बों से लेकर गांवों तक राष्ट्रीय लोकदल द्वारा जन जागरण अभियान चलाया जायेगा। जिसमें पार्टी की रीतियों एवं नीतियों एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष चै0 अजित सिंह संदेष जन जन तक पहुंचाने के लिए समस्त कार्यकर्ता और पदाधिकारी सक्रिय रहेंगे और इस बीच यदि बिजली दरें न घटाई गयी तो 4 जून को समस्त जनपदों में स्थापित बडे विद्युत उपकेन्द्रों का घेराव एवं प्रदर्षन करके प्रदेष की गूंगी बहरी सरकार को जगाने का काम करेंगे।
बैठक में मुख्य रूप से प्रदेष उपाध्यक्ष हाजी वसीम हैदर, आदित्य विक्रम सिंह, चन्द्रबली यादव कोषाध्यक्ष प्रो0 यज्ञदत्त शुक्ल, प्रदेष प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी, प्रदेष संगठन महासचिव डा0 राजकुमार सांगवान, युवा रालोद के प्रदेष अध्यक्ष अम्बंुज पटेल, मध्य जोन अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह, एवं छात्र रालोद उ0प्र0 के अध्यक्ष अभिषेक सिंह चैहान, प्रदेष महासचिव जावेद अहमद, चै0 भूपाल सिंह, विष्वेष्नाथ मिश्रा, रामलखन यादव, प्रदेष सचिव रमावती तिवारी, प्रीति श्रीवास्तव, मनोज ंिसंह चैहान, काजी शहाबुददीन, राजप्रताप त्रिपाठी, भोलानाथ वर्मा, अनिल कुमार सिंह, डाॅ0 सत्येन्द्र सिंह, अखिलेष वर्मा, राम सिंह पटेल, बृजेन्द्र वर्मा आदि उपस्थित थे।
बैठक के पष्चात राष्ट्रीय महासचिव श्री त्रिलोक त्यागी ने पत्रकार बन्धुओं से वार्ता करते हुये कहा कि केन्द्र और प्रदेष सरकार नौजवानों को नौकरियां देने का वादा करती है परन्तु नई नौकरियों के पदों के सृजन की बात तो दूर विभागों के रिक्त पदों को भी नहीं भरा जा रहा है जिससे नौजवान निराष है। विगत 4 वर्ष के अन्दर अडानी की सम्पत्ति 125 प्रतिषत और अम्बानी की सम्पत्ति 80 प्रतिषत बढी है। इसलिए यह कहना ज्यादा अच्छा होगा कि इस सरकार में अडानी अम्बानी का विकास और देष के नौजवानों का विनाष दिखाई देता है। गन्ना किसानों का इस वर्ष भी लगभग 10000 करोड रूपया बकाया हो गया है। जिसके भुगतान की सम्भावनाएं दूर दूर तक नजर नहीं आती है।
उन्होंने आगे कहा कि बेटी बचाओं और बेटी पढाओं का खोखला नारा देने वाली सरकार की छत्रछाया में जम्मू कष्मीर के कठुआ में 8 वर्ष की बच्ची के साथ गैंगरेप की जघन्य घटना में आरोपी के पक्ष में जम्मू कष्मीर सरकार के दो मंत्री आरोपियों के पक्ष में खडे दिखाई पडते हैं। भारतीय जनता पार्टी का यही चाल, चरित्र और चेहरा है। उत्तर प्रदेष में यदि मा0 उच्च न्यायालय का हन्टर न चलता तो उन्नाव का विधायक भी गिरफ्तार न होता क्योंकि प्रदेष की योगी सरकार उसके पक्ष में खडी दिखाई देती रही। यही कारण है कि विगत लगभग 1 वर्ष से यह मुकदमा जांच का षिकार होता रहा। इस सरकार में अपराध बढ रहे हैं और जनता त्रस्त हो रही है यह कहना अधिक न्यायसंगत होगा कि अमित शाह और मोदी देष चला रहे है तथा योगी और बंसल जी यू0पी0 चला रहे हैं। वैचारिक दृष्टि से यह केवल अधिनायक वाद की ओर ले जाने वाला कदम है और निष्चित रूप से देष का लोकतंत्र खतरे में दिखाई पड रहा है।
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here