Saturday, April 27, 2024
spot_img
HomeMarqueeमेदांता में स्पाइन क्लिनिक शुरू ,हर हफ्ते शनिवार को ओपीडी

मेदांता में स्पाइन क्लिनिक शुरू ,हर हफ्ते शनिवार को ओपीडी

join us-9918956492————————————
अपने व्हाट्सप्प ग्रुप में 9918956492 को जोड़े—————– 
लखनऊ। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में रीढ़ की हड्डी और पीठ या गर्दन से जुड़ी बिमारियों को बहुतायत से देखा जाता है और अधिक जानकारी न होने के कारण ये साधारण से दिखने वाले दर्द आगे चलकर बड़ी बिमारियों में तब्दील हो जाते हैं।
गुरूग्राम के सुप्रसिद्ध मेदांता हॉस्पिटल ने राजधानी में स्पाइन क्लीनिक का आरम्भ कर दिया है। शनिवार को मेदांता स्पाइन क्लीनिक की जानकारी देते हुए स्पाइन सर्जरी के मशहूर विशेषज्ञ डॉ धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि राजधानी में राणा प्रताप मार्ग स्थित अस्पताल में अब रीढ़ की हड्डी से जुड़े रोगों का उपचार किया जाएगा। कमर दर्द, पीठ दर्द, स्लिप डिस्क, गर्दन दर्द, सियाटिका, फ्रैक्चर, सर्वाइकल स्पौंडलाइटिस से सम्बंधित बिमारियों एवं इनकी रोकथाम के साथ उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मेदांता बोन एण्ड ज्वाइंट इंस्टीट्यूट के विशेषज्ञ इस क्लीनिक के साथ जुड़े है जो विश्व स्तरीय इलाज के लिए जाने जाते हैं।
हर हफ्ते यानी महीने में चार बार उपलब्ध रहने की बात बतातें हुए डॉ सिंह ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश के स्पाइनल मरीजों को भटकना नहीं पड़ेगा और यहीं पर उपयोगी उपचार मिल जाएगा। हर हफ्ते शनिवार को सुबह 10 बजे से ढ़ाई बजे तक डॉ धर्मेंद्र सिंह ओपीडी में मरीजों का परीक्षण करेंगे।
निकट भविष्य में अत्याधुनिक तकनीक से इलाज करने की बात करते हुए कहा कि कम कीमत में रीढ़ का इलाज करने की शुरुआत 2009 में की गई थी और अब हम विश्व स्तरीय उपचार करने में सम्भव है। उन्होंने बताया कि नई तकनीक में इलाज और सर्जरी मिनिमम इनवेसिव तथा कम्प्यूटर नेवीगेशन से की जाती है जिसके फलस्वरूप मरीज को अस्पताल से जल्द छुट्टी मिल जाती है। इस तकनीक से आपरेशन से रिकवरी करने में मरीज को ज्यादा समय नहीं लगता है और वो जल्दी ही अपने काम पर लौट सकता है|
———————————————————————————————————————
अवधनामा के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडियो के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular