Saturday, April 27, 2024
spot_img
HomeMarqueeप्रदूषण फैलाने वालों पर धारा 188 के तहत होगी कार्रवाई-एसपी 

प्रदूषण फैलाने वालों पर धारा 188 के तहत होगी कार्रवाई-एसपी 

join us-9918956492———————-
अपने व्हाट्सप्प ग्रुप में 9918956492 को जोड़े 
मुख्यमंत्री व लखनऊ डीएम के आदेशानुसार के बाद एसपी सर्वेश कुमार मिश्रा ने यह फरमान जारी किया है कि राजधानी लखनऊ में बढ़ते प्रदूषण को देखकर अगर कोई व्यक्ति पटाखा या धूम्रपान जैसे प्रदार्थ को जलाते हुए नजर आया  तो उसके ऊपर धारा 188 के अंतर्गत सख्त कार्रवाई की जाएगी ।
लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली पूर्वी एसपी सर्वेश कुमार मिश्रा ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री व लखनऊ डीएम के आदेशानुसार के बाद यह सख्ती कसते हुए कहा की प्रदूषण को बढ़ावा देने वाले  व्यक्ति अगर किसी प्रकार का प्रदार्थ जलाता हुआ दिखा तो उसके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की तरफ से 
दिल्ली के राजधानी लखनऊ में पालुसन का कहर फैला हुआ दिख रहा है जिसकी वजह से आम जन जीवन अस्थ्यव्स्थय है।
राजधानी दिल्ली के बाद लखनऊ में भी पिछले कई दिनों से वातावरण प्रदूशित नजर आ रहा है जिसके रोकथाम के लिए यूपी सरकार तरह तरह के उपयोग कर रही है कही सड़कों पर तो कही पेडों पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है ।
ऐसी कड़ी में प्रदूषण के रोकथाम के लिए प्रशासन से सभी प्रदूशित फैलाने वाले प्रदार्थों को जलाने के लिए रोक लगाया  है।
आप को बता दे आज के  समय में जिस तरह से आबादी या जनसंख्या बढ़ रही है उससे कही ज्यादा यातायात के साधन भी तेज गति से बढ़ रहे है जिससे कि पूरा वातावरण प्रदूषण के जकड़न में घिरा जा रहा है। आज के समय में प्रदूषण के पड़ने का एक मात्र कारण यह भी है कि तेजी गति से चल रही पेडों की कटौती । आप शायद जगह देखते होंगे कि कितनी भारी मात्रा में पेड़ों की कटौती हो रही है जिसकी वजह है बढ़ती जनसंख्या वाली आबादी और तेज गति से बढ़ते यातायात की वजह से प्रदूषण।
सतीश संगम की रिपोर्ट—————–
—————————————————————————————-
अवधनामा के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडियो के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular