Saturday, April 27, 2024
spot_img
HomeMarqueeआंगनबाड़ी कार्यक्रतियों का हो सम्मान, मानदेय की मांग पर जल्द से जल्द...

आंगनबाड़ी कार्यक्रतियों का हो सम्मान, मानदेय की मांग पर जल्द से जल्द अमल किया जाय 

आंगनबाड़ी कार्यक्रतियों का हो सम्मान, मानदेय की मांग पर जल्द से जल्द अमल किया जाय 
आंगनबाड़ी एकता मंच के जरिये आंगनबाड़ी महिलाओं के सम्मान तथा उनकी मुख्य मांगो को लेकर मंच के तमाम सहायिकाओं ने योगी सरकार से मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया ।
प्रदेश में हो रहे आगनवाड़ी महिलाओं के साथ ना इंसाफ के विरुद्ध पिछले कई महीनों से लगातार आंगनवाड़ी कार्यक्रतियों का प्रर्दशन जारी है ऐसे में एक बार फिर अपनी मुख्य मांगों को लेकर सैकड़ों की तादात में मौजूद कार्यक्रतियों ने प्रदर्शन किया।

राजधानी लखनऊ में आंगनबाड़ी एकता मंच के तमाम पदाधिकारी व आंगनबाड़ी कार्यकृतियों ने अपनी मुख्य मांगों को लेकर वर्तमान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया ।प्रदर्शन में मौजूद मंच के प्रदेश अध्यक्ष सायना ने मीडिया को बताया कि वर्तमान योगी सरकार हम आंगनबाड़ी महिलाओं के साथ ना इंसाफ कर रही है । महिला कर्मचारी पिछले कई महीनों से लगातार अपनी मुख्य मांगों को लेकर जगह जगह धरना दे रहीं है लेकिन वर्तमान भाजपा सरकार हम महिलाओं की मांगों को बार बार नजरंदाज कर रही हैं ।

सायना ने आगे बताया कि कार्यक्रतियों अपने हक की लड़ाई एकता मंच के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़े और सम्मानजनक मानदेय प्राप्त करने की लड़ाई में भागीदारी बने । आगे मुख्य मांगों को लेकर बताया कि कार्यकृतियों के पदोन्नति में 50 वर्ष की आयु सीमा का प्रतिबंध समाप्त करते हुए प्रति वर्ष नियमानुसार पडोंनीति किया जाय साथ कार्यक्रतियों को कम से कम 18000 रुपये प्रतिमाह मानदेय दिया जाय। कार्यक्रतियों से मूल विभाग के कार्यों के अलावा अन्य कार्य न करवाया जाए ।साथ ही महिलाओं को अन्य प्रदेशों की भांति सामाजिक सुरक्षा योजना का लाभ दिया जाय ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular