बॉम्बे हाईकोर्ट बेंच के जज का चलती कोर्ट से इस्तीफा

0
158

जस्टिस रोहित देव बोले- आत्मसम्मान के खिलाफ काम नहीं कर सकता

नागपुर। बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस रोहित बी देव ने अपने पद से 4 अगस्त को इस्तीफा दे दिया। जस्टिस रोहित हाईकोर्ट की नागपुर बेंच में बैठते थे। उन्होंने खुली कोर्ट से इस्तीफे की घोषणा करते हुए माफी भी मांगी। वे 4 दिसम्बर 2025 को रिटायर होने वाले थे।
कोर्ट रूम में मौजूद वकीलों के मुताबिक, जस्टिस रोहित देव ने कहा कि मेरी किसी के खिलाफ कोई दुर्भावना नहीं है। अगर मैने किसी का दिल दुखाया हो तो माफ करें । उन्होंने कहा कि आत्मसम्मान के खिलाफ काम नहीं कर सकता। हालांकि, इस्तीफे के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।
जस्टिस रोहित देव ने 14 अक्टूबर 2022 को जी.एन साईंबाबा को माओवादियों से संबंध रखने के मामले में क्लीन चिट दी थी। इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने 15 अक्टूबर को खारिज कर दिया था।
हाल ही में महाराष्ट्र सरकार, समृद्धि एक्सप्रेसवे के ठेकेदारों के खिलाफ हो रही कार्रवाई को रोकने के लिए प्रस्ताव लाई थी। जस्टिस रोहित देव की अध्यक्षता वाली बेंच ने महाराष्ट्र सरकार को अधिकार देने वाले उस प्रस्ताव पर रोक लगा दी।
जस्टिस रोहित देव पहले नागपुर बेंच में एडिशनल सॉलिसिटर जनरल रह चुके हैं। इसके बाद उन्होंने राज्य के एडवोकेट जनरल के रूप में सेवाएं दी। 2017 में हाईकोर्ट की नागपुर बेंच में जज बने।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here