एडीएम ने हेतमापुर के संभावित बाढ़ क्षेत्र का जायजा लिया

0
227

अवधनामा संवाददाता

व्यवस्थाएं पूरी करने के निर्देश, स्कूल के टॉयलेट में गंदगी देख नाराजगी जताई

सूरतगंज, बाराबंकी। एक सेंमी प्रति घंटे की दर से बढ़ रहा सरयू नदी का जलस्तर गुरूवार को स्थिर रहा। प्रशासन को आशंका है कि पहाड़ों पर भारी बारिश के बीच अगर सरयू नदी में और पानी छोड़ा गया तो बाढ़ के हालात बनेंगे। फिलहाल प्रशासन ने संभावित बाढ़ को लेकर अलर्ट घोषित कर दिया है। गुरूवार को एडीएम अरूण कुमार सिंह ने एसडीएम अनुराग सिंह के साथ रामनगर तहसील के हेतमापुर अप स्ट्रीम तटबंध के संभावित बाढ़ प्रभावित गांवों का जायजा लिया। साथ ही नदी के तटवर्ती गांवों में पहुंच कर कटान की भी स्थित देखी। एडीएम ने कहा कि बाढ़ से निपटने के लिए प्रशासनिक स्तर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
केंद्रीय जल आयोग के अनुसार, गुरुवार शाम पांच बजे एल्गिन ब्रिज पर सरयू नदी का जलस्तर 105.346 मीटर रेकॉर्ड किया गया। फिलहाल यह जलस्तर अभी खतरे के निशान 106.070 मीटर से नीचे बह रहा है। एडीएम अरूण कुमार सिंह ने गुरूवार को रामनगर तहसील के संभावित बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा किया। इस दौरान बाढ़ प्रभावित होने वाले हेतमापुर अप स्ट्रीम तटबंध के अंदर बसे सुंदरनगर,हेतमापुर,बलाईपुर,सरसंडा,कचनापुर आदि गांवों का जायजा लिया। इस दौरान एडीएम ने हेतमापुर सड़क पर नवनिर्मित पुलिया का एप्रोच कार्य देखा। एप्रोच में पिचिंग कार्य न होने से पानी के तेज बहाव में कटने का खतरा बरकरार है। एडीएम में लोक निर्माण विभाग को एप्रोच के दोनों तरफ पिचिंग कार्य कराने के निर्देश दिए। बाढ़ के दौरान प्रभावित गांवों तक कैसे पहुंचा जाएगा? इसकी एसडीएम से रूट मैप के जरिए जानकारी ली। उन्होंने एसडीएम से कहा कि बाढ़ से प्रभावित होने वाले गांवों के कुछ लोगों के मोबाइल नंबर की एक सूची तैयार कर लें। ताकि आपात स्थित में आसानी से गांव तक सूचना पहुंचाई जा सके। इसके अलावा बाढ़ के हालात बनने पर तटबंध पर पेयजल,शौयालय,बिजली आदि की बेहतर व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। नायब तहसीलदार से चिंहित बाढ़ चौकियों की जानकारी ली।

प्राइमरी स्कूल में गंदगी से पटा टॉयलेट.. भड़के एडीएम

संभावित बाढ़ इलाके का जायजा लेने पहुंचे एडीएम अरूण कुमार सिंह सरसंडा के प्राइमरी स्कूल के टॉयलेट में गंदगी देखकर भड़क गए। उन्होंने टीचर से टॉयलेट में गंदगी पर सवाल किया तो हकीकत सामने आ गई। शिक्षा मित्र ने कहा कि सफाईकर्मी कभी स्कूल ही नहीं आता है। इस पर एडीएम ने कड़ी नराजगी जताई। कहा जाता है कि एडीएम टॉयलेट यूज करने के लिए स्कूल गए थे। लेकिन टॉयलेट गंदगी से पटा देख निराष होना पड़ा।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here