अमेज़न ने बेहतर डिस्प्ले और अधिक स्टोरेज वाला ऑल-न्यू किंडल लॉन्च किया

0
459

 

सबसे हल्का और सबसे कॉम्पैक्ट किंडल, अब 300 पीपीआई हाई-रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले, यूएसबी-सी चार्जिंग और 16 जीबी स्टोरेज के साथ ग्‍लेअर-फ्री, पेपर जैसे डिस्प्ले के साथ आराम से पढ़ें – एडजस्टेबल फ्रंट लाइट और डार्क मोड दिन और रात पढना आसान बनाए

बैंगलोर। अमेज़न ने आज नेक्‍स्‍ट जेनेरेशन के ऑल-न्यू किंडल की घोषणा की- सबसे हल्का और सबसे कॉम्पैक्ट किंडल जो आपको कभी भी और कहीं भी आसानी से पढ़ने की सुविधा देता है। ऑल-न्यू किंडल के 16 जीबी वेरिएंट को 9,999 रुपये में लॉन्च किया गया है।

ऑल-न्यू किंडल एक किफायती मूल्य के साथ प्रीमियम सुविधाओं को जोड़ती है, जिसमें 300 पीपीआई हाई-रिज़ॉल्यूशन 6-इंच डिस्प्ले, यूएसबी-सी चार्जिंग, छह सप्ताह तक की बैटरी लाइफ और हजारों किताबों के लिए 16 जीबी स्टोरेज बनाने की जगह शामिल है। अधिक जानकारी के लिये लॉग इन करें http://www.amazon.in/kindle पर।

पराग गुप्‍ता, डायरेक्‍टर एंड कंट्री मैनेजर, अमेजन डिवाईसेज इंडिया ने कहा – “ऑल-न्यू किंडल नए ग्राहकों के लिए अपनी ई-रीडिंग यात्रा शुरू करने का एक किफायती और सहज तरीका है। वे इसके ग्‍लेअर-फ्री डिस्प्ले, कॉम्पैक्ट डिज़ाइन, लंबी बैटरी लाइफ और ऐप-नोटिफिकेशन जैसे डिस्‍टर्बेंस से मुक्ति के साथ पढ़ने का अधिक आनंद ले सकते हैं। हमारे किंडल डिवाइस को इस तरह डिजाइन किया गया है कि आप आराम से घंटों तक पढ़ सकते हैं।’ “हम किंडल के इस संस्करण को भारत में लाने के लिए उत्साहित हैं और ई-बुक्‍स के हमारे विशाल चयन से हमारे ग्राहकों को पढ़ने का आनंद लेने के तरीके पर नवाचार करना जारी रखने और बार को आगे बढ़ाने के लिए रोमांचित हैं।”

ऑल-न्यू हाई-रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले

ऑल-न्यू किंडल में 6-इंच, ग्‍लेअर-फ्री, 300 पीपीआई हाई-रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले है, जो पिछली पीढ़ी की तुलना में लेजर-गुणवत्ता वाले और कागज की तरह पढ़ने वाली तेज छवियों के लिए तीन गुना अधिक पिक्सेल है। डार्क मोड और एडजस्टेबल फ्रंट लाइट सभी परिस्थितियों में एक आरामदायक पढ़ने का अनुभव प्रदान करते हैं, चाहे तेज धूप हो यो अंधेरा। डिवाइस एक्स-रे जैसे ग्राहक पसंदीदा के साथ पैक किया जाता है, जो किसी पुस्तक में उल्लिखित लोगों या स्थानों के बारे में महत्वपूर्ण विवरण प्रदान करता है, और किसी भी शब्द को तुरंत देखने के लिए एक बिल्‍ट इन डिक्‍शनरी है। आईओएस और एंड्रॉइड के लिए किंडल ऐप पर सरलीकृत सेटअप आपके डिवाइस को कम चरणों में रजिस्‍टर्ड करने और किताब को तेजी से पढने का विकल्प प्रदान करता है।

सबसे हल्का और सबसे कॉम्पैक्ट किंडल

ऑल-न्यू किंडल सबसे हल्का और सबसे कॉम्पैक्ट किंडल मॉडल उपलब्ध है- इसे अपनी जेब में रखें और आराम से एक हाथ से और भी लंबे समय तक पढ़ें। डिवाइस की छह सप्ताह तक की लंबी बैटरी लाइफ आपके द्वारा पढ़ने में लगने वाले समय को अधिकतम करती है, और USB-C पोर्ट चार्जिंग को पहले से कहीं अधिक आसान बना देता है। यह 16GB स्टोरेज के साथ आता है – पिछली पीढ़ी के स्टोरेज का दोगुना – हजारों टाइटल रखने के लिए पर्याप्त है, ताकि आप अपनी लाइब्रेरी को अपने साथ ले जा सकें।

दुनिया का सबसे अच्छा ईबुक स्टोर

● व्यापक चयन – किंडल के साथ नई कहानियां खोजना कभी आसान नहीं रहा। किंडल एक्सक्लूसिव टाइटल सहित विभिन्न भारतीय भाषाओं में ई-बुक्स तक पहुंच का आनंद लें, जो आपको कहीं और नहीं मिलेगा।

● किंडल अनलिमिटेड – 20 लाख से अधिक ई-बुक्स के लगातार बढ़ते चयन तक असीमित पहुंच प्राप्त करें। नए लेखकों, लोकप्रिय पुस्तकों और काल्पनिक और गैर-फिक्शन से लेकर कॉमिक्स और अन्य तक की ट्रेंडिंग शैलियों का अन्वेषण करें।

● प्राइम रीडिंग – प्राइम सदस्य बिना किसी अतिरिक्त लागत के सैकड़ों पात्र ई-पुस्तकों के रोटेटिंग कैटलॉग से पढ़ सकते हैं।

● अमेज़ॅन ओरिजिनल स्टोरीज़ – प्राइम और किंडल अनलिमिटेड सदस्यों के लिए बिना किसी अतिरिक्त लागत के सबसे अधिक बिकने वाले लेखकों और प्रशंसित कहानीकारों से लघु कथा और गैर-फिक्शन पढ़ें।

● विविध प्रकार की ध्‍वनियां – किंडल डायरेक्ट पब्लिशिंग के साथ दुनिया भर के लाखों स्व-प्रकाशित लेखकों की विभिन्न कहानियों तक पहुँचें।

इसे स्थिरता को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

ऑल-न्यू किंडल को स्थिरता को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। डिवाइस सोच-समझकर बनाया गया है और 90% रीसायकल मैग्नीशियम के साथ बनाया गया है। किंडल डिवाइस की पैकेजिंग जिम्मेदारी से प्रबंधित वनों या पुनर्नवीनीकरण स्रोतों से 100% लकड़ी के फाइबर-आधारित सामग्रियों से बनी है। इसके अलावा, किंडल एक्सेसरी कवर 99% लकड़ी के फाइबर-आधारित सामग्रियों से बने पैकेजिंग के साथ आता है। अमेज़ॅन इस प्‍लेनेट के कूडे को कम करने और अधिक-टिकाऊ विकल्प प्रदान करके इसके प्रभाव को कम करना जारी रखता है, और किंडल के साथ हमारे प्रयास अलग नहीं हैं।

मूल्य निर्धारण और उपलब्धता

ऑल-न्यू किंडल भारत में 8,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। यह एक सीमित अवधि का ऑफर है जो सीमित स्टॉक पर मान्य है। इसके बाद, यह 9,999 रुपये की नियमित कीमत पर उपलब्ध होगा। आप डिवाइस को काले और डेनिम रंगों में http://www.amazon.in/kindle से खरीद सकते हैं। किंडल के लिए नए फैब्रिक कवर ब्लैक, रोज, डेनिम और डार्क एमराल्ड में 1,799 रुपये में उपलब्ध हैं।

अमेज़न के बारे में:

अमेज़ॅन चार सिद्धांतों द्वारा निर्देशित है: प्रतिस्पर्धी फोकस के बजाय ग्राहक के जुनून, आविष्कार के लिए जुनून, परिचालन उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता और दीर्घकालिक सोच। अमेज़ॅन दुनिया की सबसे ग्राहक-केंद्रित कंपनी, पृथ्वी का सबसे अच्छा नियोक्ता और काम करने के लिए दुनिया की सबसे सुरक्षित जगह बनने का प्रयास करता है। ग्राहक समीक्षा, 1-क्लिक खरीदारी, कस्‍टमर रिव्‍यू, प्राइम, अमेज़ॅन द्वारा पूर्ति, एडब्ल्यूएस, किंडल डायरेक्ट पब्लिशिंग, किंडल, फायर टीवी, अमेज़ॅन इको और एलेक्सा अमेज़ॅन द्वारा पेश अग्रणी कुछ चीजें हैं। अधिक जानकारी के लिए www.aboutamazon.in पर जाएं और @AmazonNews_IN को फॉलो करें।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here