निगम के मुख्य भवन का भी होगा सुधार और सौंदर्यीकरण

0
40

अवधनामा संवाददाता

सहारनपुर। नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने निगम के मुख्य भवन के रखरखाव को ठीक करने व सौंदर्यीकरण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्माण विभाग से कहा ये भवन निगम की धरोहर है, इसका सुधार, संरक्षण और सौंदर्यीकरण आवश्यक है। उन्होंने निगम परिसर और भवनों की सीढ़ियों आदि को पान मसाला से गंदा करने वाले को चिन्हित कर उन पर जुर्माना लगाने के भी निर्देश दिए।
नगरायुक्त गजल भारद्वाज ने निगम के मुख्य भवन और वहां स्थित निर्माण व एकाउंट आदि सभी विभागों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने भवन के प्राचीन शिल्प और उसकी ऐतिहासिकता पर प्रसन्नता व्यक्त की साथ ही उसकी उपेक्षा पर हैरानी भी जतायी। उन्होंने भवन के सभी विभागों के कक्षों के सुधार और सौंदर्यीकरण के निर्देश दिए। नगरायुक्त ने भवन में बनाये गए शौचालयों का जीर्णाेद्वार करने, रिकॉर्ड के लिए रखी अलमारियों को व्यवस्थित करने तथा भवन के गलियारे की साज सज्जा करने के लिए निर्माण विभाग को भवन की रिडिजाईनिंग करने को कहा।
नगरायुक्त ने कहा कि निगम का यह भवन निगम की धरोहर है इसका संरक्षण और सुधार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भवन में जो भी सुधारात्मक कार्य किया जाए वह इस प्रकार हो कि भवन की ऐतिहासिकता और शिल्प पर प्रतिकूल र्प्रभाव न पडे़। उन्होंने रिडिजाइनिंग में अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता व अवर अभियंताओं के बैठने के कक्षों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीढ़ियों एवं भवन के विभिन्न स्थानों को पान मसाला पीक से गन्दा करने वाले लोगों को चिन्हित कर उन पर जुर्माना लगाने के भी निर्देश दिए। नगरायुक्त ने कहा कि निगम परिसर में जोनल ऑफिस निर्माण का कार्य जल्दी शुरु कराएं जिससे मुख्य भवन के सुधार में सहायक हो सके। निरीक्षण के दौरान मुख्य अभियंता निर्माण कैलाश सिंह, अधिशासी अभियंता आलोक श्रीवास्तव, व अमरेन्द्र गौतम तथा सहायक अभियंता दानिश नकवी आदि मौजूद रहे।

 

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here