Friday, May 3, 2024
spot_img
HomeMarqueeमहाविद्यालय के छात्रों का संघर्ष कामयाब,जिले में बनेगा मेडिकल कॉलेज

महाविद्यालय के छात्रों का संघर्ष कामयाब,जिले में बनेगा मेडिकल कॉलेज

महाविद्यालय के छात्रों का संघर्ष कामयाब,जिले में बनेगा मेडिकल कॉलेज
बीते दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोण्डा के मनकापुर के प्रशासनिक दौरा किया। जहाँ पर सीएम योगी द्वारा जिले के चार वनटांगिया ग्रामों के 124 परिवारजनों को मुख्य धारा से जोड़ते हुए कई सरकारी की योजनाओं से लाभान्वित किया व कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया।शुक्रवार का दिन जनपद गोण्डा के वनटांगिया ग्रामों के निवासियों के साथ जिले के नागरिकों के लिए भी ऐतिहासिक रहा। एक ओर जहां मुख्यमंत्री ने स्वच्छ व्यवस्था के लिए स्पष्ट संदेश दिया तो वहीं दूसरी ओर जिले को कई सौगातें भी दीं जिसमें मण्डल मुख्यालय गोण्डा में मेडिकल कॉलेज की घोषणा अहम रही।उन्होंने बताया कि उनके द्वारा मण्डल मुख्यालय गोंडा मे मेडिकल कॉलेज के लिए प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजा गया है जल्द ही प्रस्ताव पास होने की घोषणा भी की।
जिले लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय के छात्रों के द्वारा पिछले एक वर्ष के अधिक समय से लगातार मेडिकल कॉलेज की माँग की जा रही थी। जिस पर महाविद्यालय के छात्र नेता अभिषेक तिवारी, विनय यादव व विपनेश यादव सहित महाविद्यालय के कई छात्रों द्वारा मुख्यमंत्री को ज्ञापन व पत्र के माध्यम से स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं में हो रही परेशानी से अवगत कराया गया था। जिस पर पिछले वर्ष से लगातार आश्वासन दिया जा रहा था। मेडिकल कॉलेज की माँग को लेकर महाविद्यालय का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को अशरफाबाद में सीएम योगी से मिलने पहुँचा था। वहीं सीएम योगी द्वारा की गई घोषणा से छात्रों में खुशी की लहर छा गई। जिस पर छात्रों ने छात्र नेता अभिषेक तिवारी के नेतृत्व में सीएम योगी से मिल धन्यवाद किया व मेडिकल कॉलेज के जल्द प्रस्तावित होने व निर्माण को लेकर एक मांगपत्र भी सौंपा।
छात्र नेता रहमान अंसारी व शोयब अख्तर ने बताया कि  मेडिकल कालेज की स्थापना के लिए प्रमोद तिवारी, छात्र नेता अभिषेक तिवारी एंव विनय यादव सहित महाविद्यालय के तमाम साथी कई महीनों से संघर्षरत थे। वहीं पंकज व अवधेश यादव ने केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा प्रस्ताव को जल्द पास करने की उम्मीद जताई हैं।
छात्रों ने कहा कि प्रस्ताव पास होने तक गोंडा के संघर्षशील युवाओं का संघर्ष जारी रहेगा। इस दौरान जिले के तमाम जनप्रतिनिधि व भाजपा जिलाध्यक्ष पीयूष मिश्र, मण्डलायुक्त देवीपाटन मण्डल सुधेश ओझा, डीआईजी अनिल राय, डीएम गोण्डा जेबी सिंह, एसपी गोण्डा लल्लन सिंह,  आशीष यादव, अवधेश यादव , अतुल यादव, ऋषभ यादव, दादा यादव, शिवम् यादव, राहुल यादव, पवन यादव, राजकुमार यादव, विशाल सिंह राठौर व सैकड़ों छात्र व नागरिक मौजूद रहे।
——————————————————————————————————————–

अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular