राम की नगरी में भोले की बम बम,  शिवालयों में श्रद्धा का उमड़ा सैलाब

0
137

 

अवधनामा संवाददाता

अयोध्या।सावन के दूसरे सोमवार पर अयोध्या में बड़ी संख्या में शिव भक्त पहुंचे। इस मौके पर भीड़ को नियंत्रित करने में प्रशासन के पसीने छूट गए।
सावन के दूसरे सोमवार पर राम नगरी के शिवालयों में श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा। भक्तों ने पावन सलिला सरयू में डुबकी लगाई और जल भरकर नागेश्वरनाथ की ओर निकले तो श्रद्धा का चरम दिखाई पड़ा। भोर से उमड़ी भक्तों की भारी भीड़ को नियंत्रित करने में प्रशासन के पसीने छूट गए।
प्रशासन ने अयोध्या में चार पहिया वाहनों पर प्रतिबंध लगा रखा है। सावन मास में राम नगरी शिव भक्ति में लीन है। सावन मास के दूसरे सोमवार पर बहुत भक्त शिवालयों में दर्शन पूजन के साथ-साथ अन्य मंदिरों में दर्शन पूजन को उमड़ते रहे।
शिव भक्ति के रस में डूबे कांवड़ियों का उल्लास घाट से लेकर मठ मंदिरों तक नजर आ रहा था। चारों ओर हर हर बम बम, हर हर महादेव का जयघोष गूंजता रहा। भक्तों का रेला सरयू में स्नान के बाद भोले की प्राचीन पीठ नागेश्वरनाथ में अभिषेक व पूजन के लिए उमड़ पड़ा।इसके बाद भक्तों की टोली हनुमानगढ़ी सहित दानवाला के दरबार में हाजिरी लगाने के लिए निकल पड़ी, पूरी अयोध्या केसरिया रंग में रंगी नजर आ रही है। प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। आला अधिकारी स्वयं मेला क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर व्यवस्था का जायजा लेते दिखे। सीसीटीवी से पूरे मेला क्षेत्र की निगरानी की जा रही है।
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here