कोटाल ने एटीकेएमबी को हार से कैसे बचाया, निजाम्स को ड्रॉ पर रोका

0
103

How Kotal saved ATKMB from defeat, prevented Nizams on drawप्रीतम कोटाल (Pritam Kotal ) के इंजुरी टाइम में किए गए गोल की मदद से मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान (Mohun Bagan) ने तिलक मैदान स्टेडियम (Tilak Maidan Stadium) में पांचवें मिनट से ही 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही हैदराबाद एफसी (Hyderabad FC) को हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के सातवें सीजन के मुकाबले में 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया। हैदराबाद (Hyderabad) के लिए कप्तान एरिडेन संताना (Ariadne Santana ) ने आठवें और सब्सटीट्यूट रोलैंड अल्बर्ग (Substitute Roland Alberg ) ने 75वें मिनट में गोल किए। एटीकेएमबी (ATKMB )के लिए मानवीर सिंह (Manveer Singh ) ने 57वें और प्रीत कोटाल ने इंजुरी टाइम (Injury time ) में गोल दागे।

प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी एटीके मोहन बागान (ATK Mohun Bagan ) को 19 मैचों में चौथी बार अंक बांटना पड़ा है और टीम 40 अंकों (Digits ) के साथ टॉप पर है। टीम ने लगातार पांच जीत (win ) के बाद पहली बार अंक (numbers)  बांटा (Distributed) है।

हैदराबाद (Hyderabad ) की 19 मैचों में 10वीं बार ड्रॉ (Draw ) खेलना पड़ा है और टीम 28 अंकों (Digits ) के साथ चौथे नंबर पर ही है। इस ड्रॉ (Draw ) के बावजूद निजाम्स (Nizams) के प्लेऑफ (playoffs) में पहुंचने की संभावनाएं कायम है।

मैच के शुरुआती 10 मिनट में ही हैदराबाद (Hyderabad )  एफसी को पहले झटका लगा और फिर उसने इससे उबरते हुए बढ़त भी हासिल कर ली। पांचवें मिनट में ही निजाम्स के नाम से मशहूर हैदराबाद (Hyderabad ) के चिंग्लेनसाना सिंह (Chinglensana Singh ) को एटीके मोहन बागान (ATK Mohun Bagan ) के डेविड विलियम्स (David Williams) को गलत तरीके से फाउल करने के कारण सीधे रेड कार्ड दिखा दियाया गया और हैदराबाद (Hyderabad ) को अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलने को मजबूर होना पड़ा।

हालांकि इस रेड कार्ड का टीम की मानसिकता और उसकी आक्रामकता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा क्योंकि तीन मिनट बाद ही कप्तान एरिडेन संताना (Ariadne Santana) ने शानदार गोल करके हैदराबाद (Hyderabad ) को 1-0 की लीड दिला दी। संताना (Santana) ने यह गोल आठवें मिनट में प्रीतम कोटाल (Pritam Kotal) की गलतियों का फायदा उठाते हुए किया। गोल खाने के बाद एटीके मोहन बागान (ATK Mohun Bagan ) के पास 17वें मिनट में बराबरी करने का मौका था, लेकिन उसके और सीजन के टॉप स्कोरर रॉय कृष्णा (Roy krishna ) का हेडर के जरिए लगाया गया शॉट वाइड रह गया।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here