सलमान खान की पूर्व गर्लफ्रेंड सोमी अली ने बिश्नोई समुदाय से मांगी माफी

0
26

सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई से धमकी मिलने के बाद एक्ट्रेस सोमी अली ने बिश्नोई के लिए एक सोशल मीडिया पोस्ट लिखकर कहा कि वह बिश्नोई से जूम कॉल पर बात करना चाहती हैं। इसके बाद सोमी को काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। इसी पृष्ठभूमि में एक्ट्रेस ने मीडिया से बात करके काले हिरण के शिकार मामले पर भी टिप्पणी की है।

इस इंटरव्यू में सोमी ने दावा किया कि सलमान खान को इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि बिश्नोई समुदाय में काले हिरणों की पूजा की जाती है। इसलिए उन्होंने यह भी कहा है कि इस मामले में उनके माफी मांगने का कोई कारण नहीं है। अभिनेत्री ने कहा, “जिस बात के बारे में वह नहीं जानते, उसके लिए उन्हें माफी क्यों मांगनी चाहिए? यह अनजाने में हुआ होगा और उनके लिए सलमान से माफी मांगने का कोई मतलब नहीं है। इसका सलमान से कोई लेना-देना नहीं है…लोग कहते हैं कि सलमान अहंकार है, वह अहंकारी हैं लेकिन ऐसा नहीं है। मेरा उनसे या उसके परिवार से कोई लेना-देना नहीं है लेकिन हिंसा कभी भी इन सबका जवाब नहीं हो सकती।”

सोमी ने कहा, “सलमान बहुत दयालु इंसान हैं। उनका एक एनजीओ है…उन्हें उस समय नहीं पता था कि उस जनजाति में वास्तव में जानवरों की पूजा की जाती थी और आप क्या सोचते हैं? क्या सलमान उस क्षेत्र में शिकार करने वाले एकमात्र व्यक्ति होंगे? दरअसल, वह सलमान खान हैं इसलिए लोग उन्हें फॉलो कर रहे हैं। बिश्नोई समाज को इन सभी बातों को समझने की जरूरत है। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि सलमान खान को नहीं पता था कि बिश्नोई समुदाय में काले हिरणों की पूजा की जाती थी।

अपनी पोस्ट में सोमी ने जूम कॉल के जरिए लॉरेंस से मिलने की इच्छा जताई थी… पोस्ट का हर किसी ने गलत मतलब निकाला, एक्ट्रेस ने कहा, “मेरी पोस्ट का हर किसी ने गलत मतलब निकाला। मैं अब लॉस एंजिल्स में सामाजिक कार्यों में सक्रिय रूप से शामिल हूं। इस काम के हिस्से के रूप में मैं अक्सर पीड़ितों या अपराधियों से मिलती हूं। मुझे यह सुनकर आश्चर्य हुआ कि लॉरेंस बिश्नोई भारतीय जेलों में ज़ूम कॉल का उपयोग कर रहा है, क्योंकि अमेरिकी जेलों में इन सब की अनुमति नहीं है। मैं यह पढ़कर हैरान रह गयी कि ज़ूम कॉल आदि किए जाते हैं।”

लॉरेंस बिश्नोई से बातचीत करेंगे

“मेरे पास प्रसारण पत्रकारिता और मनोविज्ञान में डिग्री है। मैं उस क्षेत्र में प्रशिक्षण ले रही हूं। जब मैं भारत आउंगी तो मीडिया के सामने सीधे उनसे बातचीत करना चाहती हूं। मैं इसके लिए जरूर प्रयास करूंगी। मेरा अब सलमान और उनके परिवार से कोई लेना-देना नहीं है, मुझे पब्लिसिटी भी नहीं चाहिए। मेरी उनसे आखिरी बार 2012 में बात हुई थी। मैं केवल यही चाहती हूं कि कोई भी मारा न जाए। मैं सलमान खान की उतनी ही परवाह करता हूं जितनी सड़क पर चलते आदमी की करती हूं।” सोमी ने कहा।

सोमी ने बाबा सिद्दीकी की हत्या पर शोक जताया। साथ ही एक्ट्रेस ने कहा, “सलमान खान की तरफ से मैं बिश्नोई समुदाय से माफी मांगती हूं। वह नहीं जानता था कि तुम हिरण की पूजा करते हो। मैं भारत आऊंगी और आपके मंदिर के दर्शन करूंगी। मैं वहां पूजा करूंगी और तुम्हारे मन्दिर को दान भी दूंगी।”

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here