आंध्र प्रदेश सरकार तिरुपति बालाजी सहित राज्य के सभी मंदिरों को हिंदू समाज को सौंप दे : विहिप

0
31

विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय प्रबंध कार्यकारिणी सदस्य डा. राजकमल गुप्ता ने सोमवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि आंध्र प्रदेश सरकार तिरुपति बालाजी सहित राज्य के सभी मंदिरों को हिंदू समाज को सौंप दें। क्याेंकि हिंदुओं के महान तीर्थ तिरुपति बालाजी मंदिर से मिलने वाले महाप्रसाद की पवित्रता के संबंध में जिस प्रकार के समाचार आए उससे संपूर्ण विश्व का हिंदू समाज आक्रोशित है।

डा. राजकमल गुप्ता ने आगे कहा कि इस प्रकरण के सामने आने के बाद अब आस्थाओं की सुरक्षा तो दूर मंदिरों की सुरक्षा भी खतरे में पड़ गई है। आंध्र प्रदेश में कई मंदिरों व हिंदू कार्यक्रमों पर जिहादियों के द्वारा आक्रमण किए गए, परंतु दुर्भाग्य से अपराधियों पर अभी तक कोई सख्त कार्यवाही नहीं की गई है। हिंदू आस्थाओं के साथ खिलवाड़ करने के ऐसे दुर्भाग्यपूर्ण समाचार कई स्थानों से मिले हैं। इनमें से अधिकांश मंदिरों का संचालन सरकारों के द्वारा ही किया जाता है। हमारी आस्थाओं का तभी सम्मान हो सकता है जब इनका संचालन स्वयं हिंदू समाज के द्वारा किया जाएगा।

श्री गुप्ता ने कहा कि मैं आंध्र प्रदेश सरकार से हिंदू समाज की मांग है कि तिरुपति बालाजी सहित समस्त हिंदू मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करके हिंदू संतों व भक्तों को एक निश्चित व्यवस्था के अंतर्गत सौंप दें, वरना आंध्र प्रदेश का हिंदू समाज व आगामी 5 जनवरी 2025 को विजयवाड़ा में विशाल संख्या में प्रदर्शन करेगा।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here