बांकुड़ा मेडिकल कॉलेज में गर्ल्स हॉस्टल में युवक के घुसने से मचा हड़कंप, सुरक्षा व्यवस्था पर फिर उठे सवाल

0
33

बांकुड़ा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के गर्ल्स हॉस्टल में शुक्रवार रात एक युवक के घुसने से भय का माहौल पैदा हो गया। युवक सुरक्षा गार्ड को चकमा देकर सीधे दूसरी मंजिल पर स्थित शौचालय में जा छिपा। जब एक छात्रा ने शौचालय में उसे संदिग्ध स्थिति में देखा, तो हॉस्टल में हड़कंप मच गया। शनिवार को इसे लेकर जमकर हंगामा हुआ है और सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार, दुर्गा पूजा की छुट्टी के कारण अधिकतर छात्राएं घर जा चुकी थीं, और हॉस्टल में गिनी-चुनी छात्राएं ही मौजूद थीं। इसी दौरान शुक्रवार शाम को अज्ञात युवक ने सुरक्षा गार्ड की नजर बचाकर पुरानी बिल्डिंग के छात्रा हॉस्टल में प्रवेश कर लिया। दूसरी मंजिल के शौचालय में छिपे युवक को देखकर एक छात्रा घबरा गई और शोर मचाना शुरू कर दिया।

अन्य छात्राओं के वहां पहुंचने से युवक ने खुद को शौचालय में बंद कर लिया। छात्राओं ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक को हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ शुरू की है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, युवक का घर गंगाजलघाटी थाना क्षेत्र में है और उसकी मानसिक स्थिति की भी जांच की जा रही है।

घटना से घबराई एक छात्रा ने कहा, “शौचालय में युवक को आपत्तिजनक स्थिति में देखकर मैं बेहद डर गई। हमें नहीं पता यह युवक कैसे अंदर घुसा, लेकिन यह साफ है कि वह गलत इरादे से आया था।” हॉस्टल की एक और छात्रा ने नाराजगी जताते हुए कहा, “दो महीने पहले भी एक युवक दीवार कूदकर अंदर आ गया था। अब गेट से प्रवेश कर कोई शौचालय तक पहुंच गया। हमें डर है कि आगे ये घटनाएं और खतरनाक रूप ले सकती हैं।”

घटना के बाद छात्राओं ने प्रिंसिपल पंचानन कुंडू के खिलाफ प्रदर्शन किया और सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए। प्रिंसिपल ने शनिवार को कहा, “हॉस्टल के लिए अलग से सुरक्षा गार्ड उपलब्ध नहीं हैं। अस्पताल के गार्डों में से ही एक को यहां ड्यूटी पर तैनात किया गया है। गार्ड की कमी के कारण ऐसी घटनाएं हो रही हैं।”

छात्रा हॉस्टल में तैनात सुरक्षा गार्ड सुशांत कुमार नंदी ने बताया, “युवक खुद को किसी छात्रा का अभिभावक बताकर अंदर आने की कोशिश कर रहा था। मैंने उसे कई बार रोका और एक बार सिविक पुलिसकर्मियों के हवाले भी किया, लेकिन मैं जब शौचालय गया, तब उसने मौके का फायदा उठाकर हॉस्टल में प्रवेश कर लिया।”

घटना को लेकर बांकुड़ा पुलिस अधीक्षक वैभव तिवारी ने कहा, “हमने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है। हॉस्टल की सुरक्षा में कोई खामी तो नहीं है, इस पर भी नजर रखी जा रही है।”

घटना के बाद से छात्राओं में गहरा आक्रोश है, और उन्होंने हॉस्टल में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सख्त कदम उठाने की मांग की है।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here