नारनौलःसेना भर्ती में शारीरिक परीक्षण के लिए प्रवेश पत्र जारी

0
21

सेना भर्ती कार्यालय चरखी दादरी की ओर से महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, चरखी दादरी व भिवानी जिलों के लिए अग्निपथ योजना के तहत आयोजित सेना भर्ती में ऑनलाइन परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए शारीरिक परीक्षण के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। यह जानकारी गुरूवार को भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल के. संदीप ने दी।

कर्नल ने बताया कि उम्मीदवार जॉइन इंडियन आर्मी वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। भर्ती रैली का आयोजन भीम स्टेडियम भिवानी में 4 से 14 नवंबर के बीच किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार अपने साथ दसवीं एवं बारहवीं पास की अंकतालिका, मूल निवास स्थायी प्रमाणपत्र, जाति प्रमाणपत्र, चरित्र प्रमाणपत्र केवल नायब तहसीलदार/तहसीलदार द्वारा ऑनलाइन जारी किया हुआ। साथ में उम्मीदवारों को ऐफिडेविट (भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार) 20 रंगीन पासपोर्ट साइज़ फोटो और अविवाहित होने का प्रमाणपत्र लाना होगा।

उन्होंने बताया कि जिन उम्मीदवारों के पास टेक्निकल शिक्षा प्रमाणपत्र, एनसीसी और वैध खेल कूद प्रमाणपत्र हो तो उसे अपने साथ जरुर लेकर आएं। जिन उम्मीदवारों के पिताजी सेवानिवृत या सेवारत हैं वे उम्मीदवार ‘रिलेशनशिप सर्टिफिकेट’ एवं साथ में ‘डिस्चार्ज बुक’ की कॉपी लेकर भर्ती के लिए आएं। उन्होंने यह भी बताया कि युवाओं को अग्निवीर बनने के लिए 1600 मीटर की दौड़ लगानी होगी। कम से कम 6 और अधिकतम 10 चिनअप्स करने होंगे। नाै फीट डिच को पार करना होगा, जिग जैग बैलेंस करना होगा। सेना भर्ती चरखी दादरी के भर्ती निदेशक कर्नल के संदीप ने युवाओं से आह्वान किया है कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई दिक्कत होती है तो भर्ती कार्यालय चरखी दादरी में संपर्क करें। भर्ती कार्यालय चरखी दादरी सम्पूर्ण मदद करेगा।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here