शक्तिपीठ देवीपाटन में उमड़ा आस्था का सैलाब,सुरक्षा के कड़े इंतजाम

0
18

शारदीय नवरात्रि के पांचवें दिन शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर में आस्था का सैलाब उमड़ा है। भक्तों की भारी भीड़ मध्य रात्रि से जुटी है। श्रद्धालु कतारबद्ध होकर मां पाटेश्वरी का दर्शन-पूजन कर रहे हैं। भारी भीड़ को लेकर सुरक्षा के दृष्टिगत बड़ी संख्या में पुलिस व एसएसबी तैनात हैं।

शारदीय नवरात्रि के प्रथम दिन से ही शक्तिपीठ देवीपाटन में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। आज पंचमी के दिन मध्यरात्रि से ही भारी भीड़ के चलते देवीपाटन से जुड़े सभी प्रमुख मार्गों पर जाम की स्थिति बनी हुई है।

श्रद्धालु देवीपाटन में पवित्र सरोवर सूर्यकुण्ड में स्नान कर कतारबद्ध होकर मां पाटेश्वरी जी का दर्शन-पूजन कर परिवार के लिए मंगल कामनाएं कर रहे हैं। मंदिर परिसर में मांगलिक कार्य मुंडन संस्कार कराने वालों की भी भारी भीड़ लगी हुई हैं। महिलाओं वा पुरुष की अलग-अलग लंबी लाइन चल रही हैं। सुरक्षा के दृष्टिगत पूरे मंदिर परिसर में जगह-जगह भारी संख्या में पुलिस बल वा एसएसबी तैनात है। पुलिस व मंदिर प्रशासन के द्वारा सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से पूरे परिसर में निगरानी की जा रही है। एक आंकड़े के मुताबिक प्रथम दिन से अब तक तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन पूजन कर सुख समृद्धि की कामना कर चुके हैं।

देवीपाटन पीठाधीश्वर मिथलेश नाथ योगी ने बताया कि वह स्वयं सीसीटीवी के माध्यम से व्यवस्थाओं पर नजर बनाए हुए हैं। साफ-सफाई, पेयजल, सुरक्षा सहित विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर मंदिर वा जिला प्रशासन के द्वारा व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here