जयशंकर श्रीलंका की आधिकारिक यात्रा पर कोलंबो पहुंचे

0
16

भारत के विदेशमंत्री डॉ. एस जयशंकर आज सुबह श्रीलंका की आधिकारिक यात्रा पर राजधानी कोलंबो पहुंचे। उन्होंने एक्स पोस्ट पर कहा-”दोबारा कोलंबो आकर अच्छा लगा। आज श्रीलंकाई नेतृत्व के साथ बातचीत की प्रतीक्षा है।”

श्रीलंका में राष्‍ट्रपति अनुरा कुमार दिसानायके के पिछले सप्‍ताह कार्यभार संभालने के बाद भारत और श्रीलंका के बीच यह पहली उच्‍चस्‍तरीय यात्रा है। भारत के विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार डॉ. जयशंकर आज श्रीलंकाई नेतृत्व से मुलाकात करेंगे। भारत की पड़ोसी प्रथम नीति और सागर विजन को ध्यान में रखते हुए यह यात्रा पारस्परिक लाभ के लिए दीर्घकालिक साझेदारी को और गहरा करने के लिए दोनों देशों की साझा प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

श्रीलंका के समाचार पत्र डेली मिरर के अनुसार, भारत के विदेशमंत्री श्रीलंका के राष्ट्रपति को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ से भारत आने का निमंत्रण देंगे। उसे स्वीकार करते हुए श्रीलंका के राष्ट्रपति दिसानायके नवंबर में अपनी पहली विदेश यात्रा पर भारत जाएंगे। डेली मिरर के अनुसार, जयशंकर के श्रीलंका में भारतीय वित्त पोषित परियोजनाओं और उन्हें आगे बढ़ाने पर चर्चा कर सकते हैं।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here