अमेरिका ने बताए तीन कारण क्यों पाकिस्तान हो सकता है फिसड्डी

0
128

पाकिस्तान के प्रदर्शन पर पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने सवाल खड़े करते हुए यहां तक कह दिया कि पाक का सुपर-8 में भी पहुंचना मुश्किल हो गया है। पाकिस्तान 9 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से भिड़ेगा। इस मैच से पहले ही पाकिस्तान की कमजोरियां उजागर हो गई हैं। भारत ने जीत के साथ वर्ल्ड कप में आगाज किया है। इस से पाकिस्तान पर और दबाव रहेगा।

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के 11वें मुकाबले में अमेरिका का सामना पाकिस्तान से हुआ। अमेरिका ने सुपर ओवर में 5 रन से जीत दर्ज करते हुए इतिहास रच दिया। अमेरिका ने बांग्लादेश के बाद टेस्ट मैच खेलने वाले पूर्ण सदस्य देश को टी20I मुकाबले में हराया। इस हार से पाकिस्तान के प्रदर्शन पर सवाल खड़े हो गए हैं।

पाकिस्तान के प्रदर्शन पर पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने सवाल खड़े करते हुए यहां तक कह दिया कि पाक का सुपर-8 में भी पहुंचना मुश्किल हो गया है। पाकिस्तान 9 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से भिड़ेगा। इस मैच से पहले ही पाकिस्तान की कमजोरियां उजागर हो गई हैं। आइए जानते हैं अमेरिका के खिलाफ पाकिस्तान की हार के तीन प्रमुख कारण, जिनके चलते ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ फिसड्डी साबित हो सकता है।

1. खराब कप्तानी

अमेरिका के खिलाफ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की खराब कप्तानी देखने को मिली। एक बार एक वीडियो में बाबर ने बताया था कि अगर टीम सुपर ओवर में पहुंचती है तो वह नसीम शाह से गेंदबाजी कराएंगे। अमेरिका के खिलाफ ऐसा नहीं देखने को मिला। आमिर ने गेंदबाजी और 18 रन लुटाए। वहीं, सुपर ओवर में पाकिस्तान की तरफ रिजवान और बाबर ओपनिंग करने नहीं आए।

2. खराब गेंदबाजी

पाकिस्तान के गेंदबाज यूएसए के खिलाफ लाचार से नजर आए। उन्हें 3 विकेट निकालने में बहुत मशक्कत करनी पड़ी। अनुभवी गेंदबाजों ने खूब रन दिए। तीन गेंदबाजों की इकोनॉमी 9 या उससे ज्यादा की रही। इफ्तिखार ने 10 की इकोनॉमी से गेंदबाजी। नसीम शाह, हारिस रऊफ और शाहीन शाह अफरीदी को भी विकेट लिए संघर्ष करना पड़ा।

3. टॉप ऑर्डर रहा फेल

पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर बल्लेबाजी में पूरी तरह से फेल दिखा। रिजवान (9), उस्मान खान (3), फखर जमान (11) के बल्ले से रन नहीं निकले। आजम खान गोल्डेन डक पर आउट हो गए। पाकिस्तान बल्लेबाजों ने खराब शॉट खेले और अपने विकेट गंवाए।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here