प्रज्ञा एकेडमी ने शुरू की पशु-पक्षियों व जानवरों को पानी पिलाने की मुहिम–

0
72

अवधनामा संवाददाता
 

मासूमों ने छेड़ी पक्षियों के लिए पेयजल उपलब्ध करवाने की मुहिम।

सुल्तानपुर। भीषण गर्मी में बेजुबान पशु पक्षियों को हो रही परेशानी को देखते हुए कुड़वार कस्बा के प्रज्ञा एकेडमी नर्सरी स्कूल ने पानी के पात्र तथा अनाज के दाने रखने की अपील लोगों से की है। वहीं विद्यालय के प्रिंसिपल एस. एन. उपाध्याय व संचालक आशीष अग्रहरि की अपील पर स्कूल के बच्चों ने अपने घरों पर पक्षियों के लिए दाने व पानी का प्रबंध करना शुरू कर दिया है।
बता दें कि इन दिनों तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है। पशु पक्षी व जानवर व्याकुल हो रहे हैं। ऐसे में क्षेत्र के प्रज्ञा एकेडमी नर्सरी स्कूल की तरफ से लोगों से अपील की गई है कि सभी अपने अपने घरों के बाहर तथा छतों पर अनाज व पानी का प्रबंध करना शुरू कर दें।स्कूली बच्चों ने बेजुबान पशु पक्षियों को बचाने के लिए मुहिम छेड़ दी है।स्कूल के *प्रबंधक दयाराम अग्रहरि( जौहरी)* ने बताया कि इस मुहिम में क्षेत्र के दर्जनों हाथ आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह मुहिम उन पक्षियों के लिए है जो पानी के लिए दर दर भटकते हैं। *प्रिंसिपल एस.एन. उपाध्याय* ने सभी से अपील करते हुए कहा सभी कि अपने घर,ऑफिस या जहां वह रहते हैं,एक पानी का पात्र जरूर रखे ,ताकि जो पक्षी हैं वह इस भीषण गर्मी में पानी पी सकें। उन्होंने बताया कि यह मुहिम प्रत्येक वर्ष विद्यालय द्वारा गर्मियों के दिनों में चलाई जाती रही है।
वहीं प्रज्ञा एकेडमी नर्सरी स्कूल के संचालक *आशीष अग्रहरि* ने कहा कि इन दिनों गर्मी कहर ढा रही है।दिन में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक चला जा रहा है।ऐसे में पशु-पक्षियों के लिए मुश्किलें खड़ी हो जाती हैं।भूख-प्यास के लिए बेजुबान पक्षियों का झुंड सुबह-सुबह लोगों के घरों तथा पेड़ की डालों पर छांव तलाशता नजर आता है। प्रज्ञा एकेडमी स्कूल द्वारा की गई अपील पर क्षेत्र के लोगों तथा बच्चों ने बेजुबान पक्षियों को पानी पिलाने और दाना खिलाने की मुहिम शुरू कर दी है।जिसकी चहुंओर तारीफ हो रही है।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here