Thursday, May 9, 2024
spot_img
HomeEducationटीईडीएक्स महिन्द्रा युनिवर्सिटीः सीमाओं से परे- वैश्विक चुनौतियों के लिए अंतरक्षेत्रीय समाधान

टीईडीएक्स महिन्द्रा युनिवर्सिटीः सीमाओं से परे- वैश्विक चुनौतियों के लिए अंतरक्षेत्रीय समाधान

 

हैदराबाद/नई दिल्ली। महिन्द्रा युनिवर्सिटी ने शनिवार, 23 मार्च को “सीमाओं से परेः वैश्विक चुनौतियों के लिए अंतरक्षेत्रीय समाधान” विषय के तहत अपने टीईडीएक्स कार्यक्रम के दूसरे संस्करण की मेज़बानी की। टीईडीएक्स से लाइसेंसशुदा इस स्वतंत्र रूप से आयोजित कार्यक्रम में महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों को लेकर अनूठे दृष्टिकोण तलाशने के लिए विविध क्षेत्र से वक्ता और दर्शक शामिल हुए।

“सीमाओं से परे” थीम हमारे विश्व की गतिशील प्रकृति को परिलक्षित करती है जहां पारंपरिक समाधानों के पुनर्मूल्यांकन की जरूरत है। यह जलवायु परिवर्तन, प्रौद्योगिकीय हस्तक्षेप और सामाजिक-आर्थिक असमानता जैसी जटिल चुनौतियों से निपटने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में गठबंधन की जरूरत पर बल देता है। टीईडीएक्स महिन्द्रा युनिवर्सिटी ने विभिन्न क्षेत्रों सेचिंतकों, स्वप्न देखने वालों, नेताओं और नवप्रवर्तकों को अपना दृष्टिकोण साझा करने का मंच प्रदान किया। इस आयोजन ने एक ऐसे माहौल का निर्माण किया जहां विविध अंतर्दृष्टि के आदान प्रदान से ऐतिहासिक समाधानों के सृजन का मार्ग प्रशस्त हुआ।

इस आयोजन में ड्राइव ऑन माई ओन फाउंडेशन की संस्थापक डाक्टर अनिता शर्मा, डेवलपर ऑफ टीचर टेलिंग टेल्स से स्टोरीटेलर डाक्टर अंकित द्विवेदी, डेल्ही कॉलेज ऑफ आर्ट्स के संस्थापक, प्रधानाचार्य और प्रबंध निदेशक अश्वनी कुमार पृथ्वीवासी, प्ले2ट्रांसफॉर्म ग्रुप के संस्थापक और क्यूरेटर इंडियाज़ बुक ऑफ ड्रीम्स- डाक्टर अविनाश झांगियानी, उद्यमी, लेखक और आविष्कारक प्रॉक्सजी पुलकित आहुजा, इमर्जिंग टेक्नोलॉजी, टेक महिन्द्रा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री राजेश धुद्दू, योरदोस्त की सीईओ एवं संस्थापक सुश्री रिचा सिंह और फुल स्टैक ब्लॉकचेन डेवलपर और संस्थापक फोर्जवाइज़ सुश्री श्रुति मंथेना प्रमुख वक्ताओं में शामिल थे। इन वक्ताओं ने शिक्षा से लेकर कला, किस्सागोई, नवप्रवर्तन, मानसिक स्वास्थ्य और ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी तक विभिन्न विषयों पर अपनी विशेषज्ञता साझा की।

वर्ष 2009 में लांच टीईडीएक्स स्थानीय तौर पर आयोजित एक कार्यक्रम है जो टीईडी जैसे अनुभव को साझा करने के लिए इस समुदाय को एक साथ लाता है। टीईडीएक्स आयोजनों से कुछ सर्वश्रेष्ठ बातों का उल्लेखटीईडी डॉट कॉम पर किया गया है जिसे विश्वभर से लाखों लोगों ने देखा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular