Friday, May 3, 2024
spot_img
HomeMarquee21000 लोगो को योग करवाएगा प्रहलाद राज इंस्टिट्यूट ऑफ़ हेल्थ साइंस

21000 लोगो को योग करवाएगा प्रहलाद राज इंस्टिट्यूट ऑफ़ हेल्थ साइंस

BRIJENDRA BAHADUR MAURYA……………………
निशुल्क योग महापर्व में शामिल होने का सुनहरा अवसर
21000 लोगो को योग करवाएगा प्रहलाद राज इंस्टिट्यूट ऑफ़ हेल्थ साइंस

लखनऊ।राजधनी लखनऊ में अंतर राष्ट्रीय योग दिवस पर होने वाले योग के कार्यक्रम की तैयारिया जोर शोर से चल रही है। इसी क्रम में  प्रहलाद राज इंस्टिट्यूट ऑफ हेल्थ एंड साइंसेस एवं रिसर्च संस्थान के द्वारा उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में 21000 लोगों को योग कराने का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें विभिन्न जनपदों लखनऊ,गोरखपुर,कुशीनगर ,देवरिया ,हरदोई,सीतापुर,कानपुर,हमीरपुर , लखीमपुर तथा जौनपुर में 2100-2100 प्रतिभागी रखा गया है।
 संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर अरुण कुमार मुरारी के निर्देशन में उत्तर प्रदेश के इन जिलों में योग करेंगे। योग का यह कार्यक्रम मुख्यता तीन चरणों में होगा। प्रथम चरण के 21000 लोगों का पंजीकरण किया जाएगा तथा दितीय चरण में पंजीकृत लोगों को कॉमन योगा प्रोटोकॉल के अनुसार प्रशिक्षित किया जाएगा इतनी प्रक्रिया के बाद तृतीय चरण में 21 जून 2017 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सभी प्रतिभागी योग करेंगे।जो लोग इस कार्यक्रम में प्रतिभागी के तौर पर हिस्सा लेंगे उन सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया जाएगा।इसके अलावा सभी लोगों को सूचना शिक्षा संचार सामग्री भी प्रदान किया जाएगा।
योग के इस कार्यक्रम पूरी तरह से निशुल्क पंजीकरण होगा।योग से संबंधित प्रत्येक छोटी से छोटी जानकारी समय समय पर मोबाइल ईमेल एवं सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त होती रहेगी।योग से सम्बंधित संबंधित सेमिनार में निशुल्क भागीदारी करने का अवसर रहेगा।योग से संबंधित शैक्षिक संस्थानों की जानकारी निशुल्क दी जाएगी।निशुल्क सूचना शिक्षा संचार सामग्री का वितरण होगा तथा टी-शर्ट भी दी जाएंगी।
कार्यक्रम का संयोजक के रुप में डॉक्टर अरुण कुमार भरारी जी रहेंगे, तथा आयोजन समिति में डॉक्टर अजय उपाध्याय,डॉक्टर रमेश चंद्र अधिकारी,डॉक्टर राकेश सिंह,डॉक्टर मिलंद सेन, डॉक्टर अशोक कुमार, डॉक्टर वसीम खान(कानपुर),विपिन चंद्र(हरदोई),डॉक्टर तबस्सुम परवीन, अरुण कुमार राठौर(सीतापुर)सुरेश यादव,ऋषभ मिश्रा के द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular