Tuesday, May 7, 2024
spot_img
HomeMarqueeस्कूल की छुट्टी के लिए छात्रा ने किया ऐसा काम

स्कूल की छुट्टी के लिए छात्रा ने किया ऐसा काम

JOIN US-9918956492——————————————————
अपने व्हाट्सप्प ग्रुप में 9918956492 को जोड़े————————————– 
लखनऊ में छुट्टी के लिए छात्र को चाकू मारने की घटना के बाद मामला गर्मा गया है। पुलिस ने पूरे मामले में स्कूल के प्रिंसिपल्स को गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच सीएम योगी आजित्यनाथ ने अस्पताल जाकर पीड़ित बच्चे से मुलाकात की है

बता दें कि गुरुग्राम के रेयान स्कूल की तरह लखनऊ में भी मंगलवार को कक्षा एक के छात्र (06) की हत्या का प्रयास किया गया। छात्र स्कूल के स्टाफ बाथरूम में लहूलुहान हालत में मिला। उसके हाथ-पैर बंधे थे और मुंह में कपड़ा ठुंसा हुआ था। मामला त्रिवेणीनगर स्थित ब्राइट लैंड कॉलेज का है।

पुलिस की पूछताछ में पीड़ित छात्र ऋतिक ने स्कूल की ही सीनियर छात्रा पर चाकू से हमला कर दुपट्टे से गला कसने का आरोप लगाया। छात्र ने बताया कि दीदी मारते समय बार-बार यही कह रही थी कि स्कूल में छुट्टी के लिए तुम्हारी हत्या जरूरी है।

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि आरोपी 11 वर्षीय कक्षा सात की छात्रा है, बुधवार देर रात उसकी शिनाख्त कर ली गई है। घायल छात्र ने फोटो देखकर उसे पहचाना है। प्रारंभिक पूछताछ हुई है। रात में हिरासत में लेकर पूछताछ नहीं की जा सकती, इसलिए गुरुवार को पूछताछ की जाएगी। एसएसपी ने कहा कि कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही मिली तो कार्रवाई होगी।

छात्र के बयान के अनुसार छात्रा ने द्वितीय तल पर स्थित स्टाफ बाथरूम में छात्र को बंद करके सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। आरोपी छात्रा ने पहले छात्र के सिर पर वाइपर से हमला किया, जब वह गिर गया तो मुंह में कपड़ा ठूंसकर छात्र के हाथ पीछे की ओर बांध दिए। इसके बाद सिर, सीने और पेट में चाकू से तीन वार किए और दुपट्टे से गला कसकर उसकी जान लेने का प्रयास किया। जब छात्र अचेत हो गया तो उसे मरा समझकर आरोपी छात्रा ने बाथरूम में बाहर से कुंडी लगाई और फरार हो गई।

एएसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार के मुताबिक स्कूल प्रबंधन ने घटना को एक दिन छिपाए रखा, छात्र के घरवालों को भी पुलिस में जानकारी देने से रोका। बुधवार को सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल होने के बाद स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस को स्कूल प्रबंधन ने तहरीर दी, जिसपर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस को घटनास्थल से एक सब्जी काटने वाला चाकू मिला है। स्कूल में करीब 70 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, लेकिन जिस स्थान पर घटना हुई वहां बाथरूम के बाहर भी कोई कैमरा नहीं लगा था।

सुबह बच्चे के पिता छोड़ने गए थे स्कूल

मूलरूप से बख्शी का तालाब स्थित नदुआ गांव निवासी राजेश त्रिवेणीनगर तृतीय में करन के मकान में किराए पर रहते हैं। वह हाई कोर्ट में चपरासी हैं। राजेश के मुताबिक मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे उन्होंने बेटे को स्कूल में छोड़ा था।

दोपहर 12 बजे के करीब स्कूल से फोन आया कि बच्चे को किसी ने चाकू मार दिया है। इसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी सविता को स्कूल भेजा, जहां पता चला कि बच्चे को सीतापुर रोड स्थित देवकी नर्सिंग होम ले जाया गया है। यहां से हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। राजेश ट्रॉमा सेंटर पहुंचे तब उन्हें पूरी घटना की जानकारी हुई।

चाकू से फटी पेट की झिल्ली

ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. संदीप तिवारी ने कहा कि ऋतिक शर्मा के पेट में चाकू घोंपा गया। इससे उसके पेट की झिल्ली फट गई। हालत अभी गंभीर बनी है। ऋतिक के सीने में भी हल्की चोट है।

घटना छिपाने का कोई इरादा नहीं था

बच्चे के घायल होने के बाद तत्काल हम लोग उसे नर्सिंग होम ले गए, जिसके बाद उसे ट्रामा ले जाया गया। घटना छिपाने का कोई इरादा नहीं था। मैंने सोचा ट्रामा में जाने के बाद पुलिस को जानकारी हो गयी होगी।

https://www.youtube.com/watch?v=VRpNjJlLTY0&t=110s


अवधनामा के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडियो के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular