Tuesday, May 7, 2024
spot_img
HomeMuslim Worldसऊदी अरब पर किसी भी देश को हमला नहीं करने देगा पाकिस्तान:...

सऊदी अरब पर किसी भी देश को हमला नहीं करने देगा पाकिस्तान: इमरान खान

 

अंतर्राष्ट्रीय मीडिया को दिये गए अपने पहले इंटरव्यू में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि वह सऊदी अरब पर किसी को हमला नहीं करने देंगे.

इमरान खान ने सऊदी अरब पहुंच बुधवार को बादशाह सलमान से भेट की. हालांकि इमरा खान खुद कहा था कि सत्ता मे आने के बाद वह तीन महीनो तक कोई विदेशी दौरा नहीं करेंगे लेकिन उन्होने अपनी ही काही बात को पूरा नहीं किया. इमरान ख़ान सऊदी के बाद अब संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे हैं.

इस पर सफाई पेश करते हुये इमरान खान ने कहा कि ”मुझे तीन महीने तक पाकिस्तान से बाहर नहीं जाना था. सऊदी के किंग सलमान ने मुझे आमंत्रित किया इसलिए आना पड़ा. बतौर मुसलमान मुझे मक्का और मदीना भी आना चाहिए. ऐसे भी पाकिस्तान में जब भी कोई नया प्रधानमंत्री बनता है तो वो पहले विदेशी दौरे के लिए सऊदी अरब को ही चुनता है. सभी मुसलमानों के दिल में सऊदी की ख़ास जगह है.”

अपने पहले अंतर्राष्ट्रीय इंटरव्यू मे उन्होने कहा कि “वह सऊदी पर किसी भी देश को हमला नहीं करने देंगे, पाकिस्तान सऊदी के किंग के साथ हमेशा खड़ा रहेगा.”

यमन पर सऊदी अरब के नेतृत्व में पिछले तीन वर्षो से हमले हो रहे हैं इस पर पाकिस्तान का क्या रूख है? इस सवाल पर इमरान खान ने कहा कि ”पाकिस्तान इसमें मध्यस्थ की भूमिका अदा करना चाहेगा. हम चाहते हैं कि मुस्लिम देश एक साथ आएं. अगर आप हमारी भूमिका चाहते हैं तो हम सकारात्मक भूमिका अदा करेंगे ताकि संघर्ष ख़त्म हो सके.”

इमरान ख़ान ने कहा, ”हम मुस्लिम देशों को साथ लाना चाहते हैं. हम मध्य-पूर्व में शांति चाहते हैं, क्योंकि यहां जो युद्ध चल रहा है उसमें मुसलमानों को ही नुक़सान हो रहा है. आप इसे लीबिया, सोमालिया, सीरिया और अफ़ग़ानिस्तान में देख सकते हैं.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular