Saturday, April 27, 2024
spot_img
HomeMarqueeलखनऊ विश्वविद्यालय में धूमधाम से मनाया गया बीरबल साहनी दिवस

लखनऊ विश्वविद्यालय में धूमधाम से मनाया गया बीरबल साहनी दिवस

sateesh sangam

लखनऊ विश्वविद्यालय में धूमधाम से मनाया गया बीरबल साहनी दिवस

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति एसपी सिंह की अध्यक्षता में बीरबल साहनी पुराविग्य संस्थान के स्थापना दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में अजित चत्रुवेदी “आईआईटी रुड़की के निर्देशक डायरेक्टर” विशिष्ट अतिथि अरविंद चत्रुवेदी “एसटीएफ के एएसपी “के साथ विभिन्न संस्थानों के विद्यार्थी मौजूद रहे।

लखनऊ विश्वविद्यालय में बीरबल साहनी दिवस के अवसर पर हिंदी पखवाड़ा का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न संस्थानों से आये अध्यापकों ने अपनी अपनी बात कही।

बिरबल संस्थान की अध्यक्षता कर रहे विश्वविद्यालय के कुलपति ने बताया कि मेरे विश्वविद्यालय के लिए कितना सौभाग्य की बात है जो विभिन्न तकनिकीयो के बारे में इतनी सफलता से हम सभी को अपनी बात कही। जिसके लिए शैक्षणिक मनोबल को और उचा रहना धैर्य समर्थित है। वही मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद आईआईटी रुड़की के डाक्टर ने बताया कि एक संवैधानिक संस्थाओं को उचा बनाने के लिए एक सार्थक मुक्तिबोध की आवश्यकता पड़ती है जिसके लिए अच्छे विद्यार्थियों का सहयोग देना बहुत जरुरी है। अच्छे लोगों की जरुरत ही ऊचाईयों की पहचान है।

बिरबल साहनी के डायरेक्टर सुनिल बाजपेयी ने बताया कि इस स्थापना दिवस पर ऐसे वैचारिक मानूभव का आगमन हुआ जिसके लिए हम सभी का सौभाग्य है।
आगे बताया कि इस बार की स्थापना दिवस अगली बार से बेहतर है।जिनके  लिए यहां पर आये सभी अतिथियों का स्वागत है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular